Move to Jagran APP

Lockdown में फंसे गोरखा सैनिकों की वापसी शुरू, क्रिकेटर संदीप लामिछाने भी पहुंचे सोनौली बार्डर Gorakhpur News

नेपाल में लॉकडाउन के चलते फंसे गोरखा सैनिकों की सोमवार को भारत वापसी शुरू हो गई है। पहले दिन 80 गोरखा सैनिक आए।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 09:23 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2020 09:23 PM (IST)
Lockdown में फंसे गोरखा सैनिकों की वापसी शुरू, क्रिकेटर संदीप लामिछाने भी पहुंचे सोनौली बार्डर Gorakhpur News
Lockdown में फंसे गोरखा सैनिकों की वापसी शुरू, क्रिकेटर संदीप लामिछाने भी पहुंचे सोनौली बार्डर Gorakhpur News

 गोरखपुर, जेएनएन। पड़ोसी मुल्क नेपाल में लॉकडाउन के चलते फंसे गोरखा सैनिकों की सोमवार को भारत वापसी शुरू हो गई है। यहां सभी की सोनौली बार्डर पर तैनात चिकित्सकों ने स्क्रीनिंग की। इसके बाद उन्हें भारत प्रवेश की अनुमति मिली। पहले दिन सोमवार को 80 गोरखा सैनिकों ने भारत में ड्यूटी करने के लिए सोनौली सीमा से भारत में प्रवेश किया। इस बीच क्रिकेटा संदीप लामिछाने भी अपने पिता को लेने के लिए सोनौली बार्डर पहुंचे। उनके पिता व बहन भारत से नेपाल जा रहे थे।

loksabha election banner

लॉकडाउन के चलते नेपाल में फंसे थे गोरखा सैनिक

उल्‍लेखनीय है कि बड़ी संख्या में नेपाली मूल के गोरखा सैनिक भारत के गोरखा रेजिमेंट में तैनात हैं। वे लॉकडाउन से पूर्व छुट्टियों पर अपने घर गए थे। सीमा सील होने के कारण वहीं फंसे हुए थे। अब भारतीय दूतावास की पहल पर सैनिकों को अपनी ड्यूटी पर लाने का सिलसिला शुरू हो गया है। सोमवार की देर शाम तक 80 सैनिक सोनौली बार्डर पहुंचे। भारतीय सीमा में जांच के बाद उन्हें प्रवेश मिला।

80 गोरखा सैनिकों ने किया भारत में प्रवेश

कुछ सैनिक अपने परिवार के साथ भारत आए हैं। नौतनवा के सीओ राजू कुमार साव ने बताया की बटालियन से मिली सूचना के बाद सैनिक ड्यूटी पर लौट रहे हैं। अभी तक 80 सैनिकों की भारत में इंट्री हुई है। बाकी गोरखा सैनिकों के भी आने का सिलसिला जारी रहेगा।

सोनौली बार्डर पहुंचे क्रिकेटर संदीप लामिछाने को देखने के लिए उमड़ी भीड़

नेपाली क्रिकेटर संदीप लामिछाने ने सोमवार को सोनौली सीमा पर पहुंचकर पिता व बहन को रिसीव किया। उनके पिता व बहन भारत से नेपाल जा रहे थे। क्रिकेटर को देखने के लिए सीमा पर भीड़ जुट गई। कुछ देर रुकने के बाद वह अपने पिता व बहन के साथ नेपाल के चितवन स्थित अपने घर के लिए रवाना हो गए।

संदीप ने क्रिकेट की शुरुआत हरियाणा से की

संदीप लामिछाने नेपाली क्रिकेटर हैं। उनके पिता भारतीय रेलवे के सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं। संदीप ने क्रिकेट की शुरुआत हरियाणा से की।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस युवा क्रिकेटर की तारीफ कर चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.