Move to Jagran APP

गोरखपुर की नामी मिठाई की दुकानों पर खाद्य विभाग का छापा Gorakhpur News

टीम का नेतृत्व कर रहे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुराग जैन ने कोरोना से बचाव के लिए जरूरी प्रोटोकाल का पालन न होने सहित कई कमियां मिलने पर नाराजगी जताई। यहां से अलग-अलग मिठाइयों के नमूने लेकर लैब भेजे गए हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 02:53 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 02:53 PM (IST)
गोरखपुर की नामी मिठाई की दुकानों पर खाद्य विभाग का छापा Gorakhpur News
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट /एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल की फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। दीवाली के मद्देनजर शहर की नामी मिठाई की दुकानों पर प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा। बेतियाहाता स्थित रिद्धि-सिद्धि एवं पार्क रोड स्थित सुखसागर स्वीट्स पर एवं गोदाम में सघन जांच की गई। टीम का नेतृत्व कर रहे ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सदर गौरव सिंह सोगरवाल एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अनुराग जैन ने कोरोना से बचाव के लिए जरूरी प्रोटोकाल का पालन न होने सहित कई कमियां मिलने पर नाराजगी जताई। यहां से अलग-अलग मिठाइयों के नमूने लेकर लैब भेजे गए हैं।

loksabha election banner

नहीं मिली साफ-सफाई की अच्‍छी व्‍यवस्‍था

सोगरवाल ने बताया कि साफ-सफाई की व्यवस्था भी अच्‍छी नहीं मिली। पुराने माल का प्रयोग करते पाया गया। मिठाई बनाने के लिए खुले हाथ का प्रयोग हो रहा था। यदि सुधार नहीं किया गया तो दुकान सील भी हो सकती है। उन्‍होंने कहा कि किसी भी हालत में लापरवाही बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। मिलावटी सामान की बिक्री तो किसी भी सूरत में नहीं होने दी जाएगी। इस बारे में सभी दुकानादारों को चेतावनी दे दी गई है।

यहां यहां गई टीम, की जांच

टीम दोपहर में पहले रिद्धि-सिद्धि की दुकान और गोदाम पर पहुंची। कोविड-19 से बचाव के मानकों का पालन न होने पर नाराजगी जताते हुए दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा। यहां से रसगुल्ला, लालमोहन, नमकीन, खोआ मिठाई, बूंदी लड्डू, नमकीन और दही के एक-एक नमूने लिए गए। इसके बाद टीम ने पार्क रोड स्थित सुखसागर से छेने की मिठाई, नमकीन, गुलाब जामुन और पनीर का एक-एक नमूना लिया। खाद्य विभाग की दूसरी टीम ने कैंपियरगंज से पेड़ा, बरगदवां से गाय का दूध, पीपीगंज से गरी पेड़ा तथा चौरीचौरा से छेने की मिठाई का एक-एक नमूना लिया। कार्रवाई करने वाली टीम में अभिहीत अधिकारी कुमार गुंजन, अनिल सिंह, इंद्रेश प्रसाद, कृष्ण चंद, नरेंद्र कुमार, विनोद राय, नरेश तिवारी, सुचित प्रसाद, अजय सिंह, प्रतिमा त्रिपाठी, सतीश सिंह और अरुण शुक्ला शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.