Move to Jagran APP

बदमाशों पर इनाम घोषित कर खामोश बैठ गई गोरखपुर जोन पुलिस, जानें-किस पर कितना है इनाम Gorakhpur News

गोरखपुर जोन के 12 पुरस्‍कार घोषित बदमाशों में पांच गोरखपुर जिले से वांछित हैं। तीन देवरिया से व महराजगंज कुशीनगर बहराइच व श्रावस्‍ती से एक-एक बदमाश वांछित हैं। बीते 11 माह में इनके विरुद्ध अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 03:36 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 06:59 PM (IST)
बदमाशों पर इनाम घोषित कर खामोश बैठ गई गोरखपुर जोन पुलिस, जानें-किस पर कितना है इनाम Gorakhpur News
अपराधियों से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। हत्‍या के मामले में वांछित 12 बदमाशों पर गोरखपुर जोन पुलिस ने करीब 11 माह पूर्व पचास-पचास हजार का इनाम घोषित किया। बदमाशों पर पुरस्‍कार घोषित करने के बाद पुलिस इन्‍हें भूल गई। इसका नतीजा है कि बीते 11 माह में इनके विरुद्ध अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो सकी है।

loksabha election banner

गोरखपुर जोन के 12 पुरस्‍कार घोषित बदमाशों में पांच गोरखपुर जिले से वांछित हैं। तीन देवरिया से व महराजगंज, कुशीनगर, बहराइच व श्रावस्‍ती से एक-एक बदमाश वांछित हैं। इनमें से देवरिया के जयराम गौड़ व बिहार के राजू अंसारी उर्फ आफताब को छोड़कर पुलिस सभी बदमाशों के संपत्तियों की कुर्की 2016 से पूर्व करा चुकी है। 2019 से लेकर 2020 के बीच में बदमाशों पर पुरस्‍कार घोषित किया गया है। लेकिन पुरस्‍कार घोषित होने के बाद पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी को लेकर कोई दिलचस्‍पी ही नहीं दिखाई है।

21 माह में पांच बदमाश नहीं पकड़ पाई पुलिस

गोरखपुर के चौरीचौरा थाना क्षेत्र के मुंडेरा बाजार का मो.असलम, बिहार के सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाने के बगहा रसूलपुर निवासी राजू अंसारी, गोरखपुर के बेलीपार थाने के एकला बाजार निवासी जीवन शर्मा, फैजाबाद जिले के कैंट थाने के नियांव निवासी अजीज उर्फ एजाज, चौरीचौरा थाने के सिहलिया निवासी अभोरिक पर 2019 से पचास-पचास हजार रुपये का इनाम घोषित है। 21 माह बाद भी पुलिस ने इन बदमाशों को नहीं पकड़ सकी है।

अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन अखिल कुमार का कहना है कि सभी 12 बदमाशों का विवरण निकाला जा रहा है और यह ध्यान दिया जा रहा है कि वह किस किस्म के बदमाश हैं। इसमें किन बदमाशों पर ईनाम की राशि बढ़ाए जाने की जरूरत है। उस पर ध्यान दिया जाएगा। इनाम की राशि बढ़ने पूरे प्रदेश की पुलिस एक्टिव हो जाती है और नये सिरे से इनकी तलाश होने लगती है। जोन के सभी जिलों के एसओजी प्रभारियों, कप्‍तानों को भी निर्देश दिये गए हैं कि इन्‍हें जल्‍द गिरफ्तार करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.