Move to Jagran APP

कोरोनावायरस से मुक्‍त‍ि की ओर गोरखपुर, चार हजार की जांच में नहीं मिला कोई संक्रमित

गोरखपुर में मंगलवार को चार हजार नमूनों की जांच में कोई संक्रमित नहीं मिला। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इसके पूर्व 13 अगस्त को भी संक्रमितों की संख्या शून्य थी। 28 जुलाई के बाद से ही कोई मौत भी नहीं हुई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 01:20 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 01:20 PM (IST)
कोरोनावायरस से मुक्‍त‍ि की ओर गोरखपुर, चार हजार की जांच में नहीं मिला कोई संक्रमित
गोरखपुर में कोरोना संक्रमण समाप्‍त‍ि की ओर है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना अब जिले से विदा होने के करीब है। मंगलवार को चार हजार नमूनों की जांच में कोई संक्रमित नहीं मिला। इससे स्वास्थ्य विभाग ने राहत की सांस ली है। इसके पूर्व 13 अगस्त को भी संक्रमितों की संख्या शून्य थी। 28 जुलाई के बाद से ही कोई मौत भी नहीं हुई है। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि जिले में अब तक 59383 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से 58520 ने कोरोना को मात दे दी है। 848 की मौत हो चुकी है। नौ सक्रिय मरीज हैं। उन्होंने लोगों से बचाव की अपील की है।

loksabha election banner

पचमा में मिला एक संक्रमित

कैंपियरगंज के बलुआ में मंगलवार को 120 लोगों की जांच की गई। इसमें बगल के गांव पचमा का एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। यह मामला महराजगंज जनपद में जुड़ेगा, क्योंकि वहां स्वास्थ्य सेवा महराजगंज की है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र धानी के डा. नीरज स‍िंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित व्यक्ति को एक सप्ताह से बुखार था। गांव में टीकाकरण भी चल रहा है। मंगलवार को 450 लोगों को कोरोना रोधी टीका लगाया गया।

14782 को पहली व 4196 को लगाई गई दूसरी डोज

कोविड टीकाकरण अभियान में मंगलवार को अचानक ग्राफ गिर गया। सोमवार को 156 बूथों पर 51 हजार से अधिक को टीका लगाया था। दूसरे दिन वैक्सीन की कमी की वजह से केवल 70 बूथों पर ही आयोजन हो सका। 18978 को टीका लगाया गया। 14782 को पहली व 4196 को दूसरी डोज लगाई गई। टीकाकरण सुबह नौ बजे से शुरू हुआ। लेकिन बूथों पर सात बजे से ही लाइन लग गई थी। लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह का माहौल था। घंटों लाइन में खड़े होकर लोगों ने अपनी बारी की प्रतीक्षा की। वैक्सीन दो दिन से विभाग को नहीं मिली है। इस वजह से मंगलवार को बूथों की संख्या लगभग आधा कर दी गई।

15 लाख से अधिक लोगों ने लगवाया टीका

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है। टीका लगवाने के लिए लोग आगे आ रहे हैं। इसे देखते हुए बूथों की संख्या भी धीरे-धीरे बढ़ाई जा रही है। अब तक 15 लाख से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.