Move to Jagran APP

आरटीओ भवन में शिफ्ट होगा गोरखपुर का रजिस्ट्री कार्यालय Gorakhpur News

आरटीओ का नया भवन गीडा में तैयार हो चुका है। इसे शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। जल्द ही यहां का भवन खाली हो जाएगा। इसके बाद एआइजी स्टांप व सब रजिस्ट्रार सदर के कार्यालय को खाली होने वाले आरटीओ भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 25 Nov 2020 10:47 AM (IST)Updated: Wed, 25 Nov 2020 10:47 AM (IST)
आरटीओ भवन में शिफ्ट होगा गोरखपुर का रजिस्ट्री कार्यालय Gorakhpur News
गोरखपुर का संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय। - फाइल फोटो

गोरखपुर, उमेश पाठक। संभागीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) में शिफ्ट करने की तैयारियों के बीच इस भवन में एक महत्वपूर्ण विभाग को शिफ्ट करने की तैयारी है। कलेक्ट्रेट से भीड़भाड़ कम करने के लिए वहां से एआइजी स्टांप व सब रजिस्ट्रार सदर के कार्यालय को खाली होने वाले आरटीओ भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा। रजिस्ट्री का काम यहीं होगा। प्रपत्रों को रखने की व्यवस्था कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में ही होगी।

loksabha election banner

आरटीओ का नया भवन गीडा में तैयार हो चुका है। इसे शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है। जल्द ही यहां का भवन खाली हो जाएगा। इस समय कलेक्ट्रेट में होने वाली भीड़ में से अधिकतर रजिस्ट्री कार्यालय से संबंधित होती है। रजिस्ट्री का काम शिफ्ट होने के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में भीड़ काफी हद तक कम हो सकेगी और लोगों को भी सुविधा मिलेगी। कार्यालय शिफ्ट करने को लेकर प्रशासन ने मन बना लिया है।

अधिवक्ताओं के बैठने की भी हाेगी व्यवस्था

रजिस्ट्री कार्यालय शिफ्ट होने के साथ ही आरटीओ परिसर में इससे जुड़े अधिवक्ताओं के बैठने की भी व्यवस्था की जाएगी। अभी जिन स्थानों पर आरटीओ से जुड़े अधिवक्ता बैठते हैं, वहां रजिस्ट्री के अधिवक्ताओं को जगह मिल सकती है। प्रशासन का मानना है कि यहां पर्याप्त जगह मिलेगी और भीड़ भी बंट जाएगी। रजिस्ट्री कराने आने वाले लोगों को भी सुविधा हो सकेगी। कई जिलों में तहसील व रजिस्ट्री कार्यालय अलग-अलग स्थानों पर हैं।

निर्माण की मंजूरी मिलते ही टूटेगा कलेक्ट्रेट भवन

गोरखपुर : शासन ने कलेक्ट्रेट भवन को ध्वस्त करने की मंजूरी दे दी है। पर, इसके स्थान पर प्रस्तावित नए एकीकृत भवन के निर्माण को अभी मंजूरी नहीं मिली है। निर्माण को जैसे ही मंजूरी मिलेगी, कलेक्ट्रेट को भी खाली कर दिया जाएगा। यह कार्यालय रेलवे बस स्टेशन के निकट रोडवेज के सामने पर्यटन विभाग के भवन में शिफ्ट होगा। नए प्रस्तावित भवन में जिलाधिकारी के साथ-साथ एसएसपी का आफिस भी होगा।

कलेक्ट्रेट में भीड़ को कम करने के लिए रजिस्ट्री आफिस को खाली होने वाली आरटीओ भवन में शिफ्ट किए जाने का निर्णय लिया गया है। वहां रजिस्ट्री होने से लोगों को भी सुविधा होगी। दस्तावेज रखने के लिए कलेक्ट्रेट के भवन का इस्तेमाल किया जाएगा। जल्द ही शिफ्टिंग का कार्य हो जाएगा। - के. विजयेंद्र पाण्डियन, जिलाधिकारी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.