Move to Jagran APP

गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस में अब नहीं लगेंगे झटके, रेलवे ने कर दी यह व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

मुंबई रूट पर चलने वाली ट्रेनों में भी झटके नहीं लगेंगे। रेलवे प्रशासन ने 12541-12542 गोरखपुर-एलटीटी-गोरखपुर को भी अति आधुनिक लिंक हाफमैन बुश (एलएचबी) कोच से चलाने का निर्णय लिया है

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 12:19 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 02:54 PM (IST)
गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस में अब नहीं लगेंगे झटके, रेलवे ने कर दी यह व्‍यवस्‍था Gorakhpur News
गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस में अब नहीं लगेंगे झटके, रेलवे ने कर दी यह व्‍यवस्‍था Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है। अब मुंबई रूट पर चलने वाली ट्रेनों में भी झटके नहीं लगेंगे। रेलवे प्रशासन ने 12541-12542 गोरखपुर-एलटीटी-गोरखपुर को भी अति आधुनिक लिंक हाफमैन बुश (एलएचबी) कोच से चलाने का निर्णय लिया है। 22 जनवरी से इस ट्रेन में एलएचबी कोच लगने शुरू हो जाएंगे।

prime article banner

अभी दो रेक में ही एलएचबी कोच लगेंगे

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार चार में से अभी दो रेक में ही एलएचबी कोच लगेंगे। इसके चलते रेक के कोच संरचना में भी परिवर्तन हो जाएगा। एलएचबी के रेक में साधारण श्रेणी के पांच, स्लीपर के नौ, एसी थर्ड टियर के तीन और टू टियर के एक सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे। गोरखपुर-एलटीटी-गोरखपुर हाइब्रिड कोच से चल रही है। यह कोच परंपरागत की तरह ही होते हैं, जिसमें हाइब्रिड कोचों की एसी बोगियों में पंखे नहीं होते हैं। गर्मी के दिनों में यात्रियों को परेशानी होती है। एलएचबी के एसी में पंखों की भी सुविधा मिलती है।

इन ट्रेनों में भी  लगेंगे एलएचबी कोच

गोरखपुर से बनकर चलने वाली 12597-12598 गोरखपुर-सीएसटी अंत्योदय और 22921-22922 गोरखपुर-बांद्रा अंत्योदय में पहले से ही एलएचबी कोच लग रहे हैं। मुंबई जोन की गोदान, बांद्रा और कुशीनगर एक्सप्रेस में भी एलएचबी कोच लग रहे हैं। अब सभी ट्रेनें एलएचबी कोचों से ही चलाई जाएगी।

दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच

प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने दो जोड़ी एक्सप्रेस ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 22 जनवरी को गोरखपुर से 15004 चौरीचौरा एक्सप्रेस तथा 12589 गोरखपुर-सिकंदराबाद एक्सप्रेस में शयनयान श्रेणी के एक-एक कोच लगाए जाएंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.