Move to Jagran APP

Good News : गोरखपुर- काठमांडू एसी बस सेवा अगले सप्ताह से Gorakhpur News

भारत से नेपाल जाने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को होली के पहले गोरखपुर-काठमांडू एसी बस सेवा की सौगात मिल जाएगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 08:31 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 08:31 PM (IST)
Good News : गोरखपुर- काठमांडू एसी बस सेवा अगले सप्ताह से Gorakhpur News
Good News : गोरखपुर- काठमांडू एसी बस सेवा अगले सप्ताह से Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भारतीय और विदेशी पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को होली के पहले गोरखपुर-काठमांडू एसी बस सेवा की सौगात मिल जाएगी। गोरखपुर से काठमांडू के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय बस सेवा के लिए नेपाल सरकार ने अनुमति दे दी है।

loksabha election banner

गोरखपुर से 11 और काठमांडू से सुबह नौ बजे रवाना होगी बस

रोडवेज के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राम विजय विश्वकर्मा के अनुसार परमिट के लिए दिल्ली आवेदन भेजा गया है। तीन से चार दिन में संस्तुति मिल जाएगी। अगले सप्ताह में बस सेवा शुरू कर दी जाएगी। अन्य तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। फिलहाल, गोरखपुर से काठमांडू के बीच सोनौली के रास्ते रोजाना एक जोड़ी एसी टू बाई टू की जनरथ बस चलेगी। गोरखपुर से सुबह 11 बजे और काठमांडू से सुबह नौ बजे बस यात्रियों को लेकर रवाना होगी। गोरखपुर से काठमांडू के लिए जनरथ तो नेपाल से टाटा मार्को पोलो मैग्ना बस चलाई जाएगी। बसों की पार्किंग दोनों देशों के अधिकृत डिपो में ही होगी। गोरखपुर से काठमांडू के बीच लगभग 370 किमी की दूरी 12 घंटे में पूरी हो जाएगी। किराया लगभग 875 रुपये निर्धारित किया गया है।

4.99 करोड़ से होगा देवरिया बाइपास का जीर्णोद्धार

देवरिया बाइपास की मरम्मत के लिए शासन ने 4.99 करोड़ धन स्वीकृत कर दिया है। जल्द ही 6.5 किलोमीटर सड़क की जीर्णोद्धार शुरू हो जाएगा। इसी रोड पर चार किलोमीटर सड़क का जीर्णोद्धार पिछले साल हुआ था। छह साल पूर्व बनी रोड बहुत ही खराब हो गई है। अनेक जगह गिट्टियां उखड़ गई हैं जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी होती है। चार किमी सड़क जर्जर हो चुकी थी, इसलिए पिछले साल उसकी मरम्मत कराई गई थी। शेष सड़क के लिए पीडब्लूडी ने प्रस्ताव भेजा था जिसे शासन ने स्वीकृत कर दिया है। निर्माण खंड तीन के अधिशासी अभियंता एसपी भारती ने कहा कि टेंडर निकाल दिया गया है। अधिकतम दो माह में काम शुरू करा दिया जाएगा और बरसात पूर्व पूरा कर लिया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.