Move to Jagran APP

गोरखपुर दोहरा हत्याकांड: दोस्तों की हत्या से गम व गुस्से में है पलिपा के लोग

गोरखपुर के पलिपा गांव में दो दोस्तों की हत्या से गम और गुस्सा है। बच्चे के पिता बच्चों के गायब होने की सूचना लेकर पुलिस के पास चक्कर लगाते रहे लेकिन पुलिस ने समय रहते मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसे लेकर गांव के लोगों में गुस्सा है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 10:02 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 10:02 AM (IST)
गोरखपुर दोहरा हत्याकांड: दोस्तों की हत्या से गम व गुस्से में है पलिपा के लोग
Gorakhpur double murder Case: गोरखपुर में दोहरे हत्याकांड से लोगों में आक्रोश है। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दोस्तों की हत्या से पलिपा गांव के लोग गम व गुस्से में है। सूचना के बाद भी स्थानीय पुलिस ने इस मामले में चुप्पी साधे रखा। थानेदार, दारोगा व सिपाही यह तर्क देकर मामला टालते रहे कि दोनों नाराज होकर रोजगार की तलाश में कहीं चले गए हैं, लौट आएंगे। गणेश व आकाश नाबालिग है इस बात का भी ख्याल नहीं रहा। एहतियात के तौर पर गांव में फोर्स तैनात है।

loksabha election banner

गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए पिता ने दी थी फोटो

लापता दोस्त कहां है इसको लेकर पुलिस केवल कयास लगाती रही। गणेश व आकाश कहां है इसको लेकर हर कोई अलग-अलग चर्चा कर रहा था। गणेश के पिता जितेंद्र ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए नई बाजार चौकी प्रभारी को उन्होंने बेटे की फोटो दी थी। आकाश के पिता को किसी ने बताया था कि दोनों गीडा की फैक्ट्री में काम करते हैं।

यह जानकारी पुलिसकर्मियों को दी गई लेकिन किसी ने खोजबीन करने की जहमत नहीं उठाई। दोनों के पास मोबाइल फोन था, इसके बाद भी छानबीन के लिए सर्विलांस की मदद नहीं ली गई। मंगलवार को जानवरों ने गड्ढे में जहां शव दफनाया गया था, वहां खोद दिया। जिसके बाद पुलिस की अटकलबाजी पर विराम लग गया। घटना को लेकर पलिपा गांव के लोग आक्रोशित है। पुलिस के अधिकारी पीडि़त परिवार को न्याय का भरोसा स्थिति संभालने में जुटे हैं।

सीओ करेंगे लापरवाही की जांच

महुआरी पलिपा गांव से गायब हुए दोस्तों की हत्या कर शव दफनाए जाने के मामले में झंगहा पुलिस की लापरवाही उजागर होने के बाद एसएसपी डा. विपिन ताडा इसकी जांच कर रहे हैं।घटनास्थल पर मौजूद सीओ चौरीचौरा अखिलानंद उपाध्याय से उन्होंने जानकारी होने के बाद भी गुमशुदगी क्यों दर्ज नहीं इसकी जांच करा बताएं।

दोस्तों की हत्या किसने की जांच चल रही है। एसपी नार्थ की अगुवाई में स्थानीय पुलिस, क्राइम ब्रांच व सर्विलांस की टीम को लगाया गया है।जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।स्वजन किसी के साथ रंजिश होने से इन्कार कर रहे हैं।घटना से जुड़े सभी पहलुओं की पड़ताल चल रही है। - डा. विपिन ताडा, गोरखपुर।

जिले में कब-कब हुईं दोहरी हत्याएं

6 जनवरी 2016 : झंगहा में चाचा-भतीजे की गोली मारकर हत्या- 8 जनवरी 2016 : कोतवाली के विंध्यावासिनी नगर मोहल्ले में इंजीनियर व उनकी पत्नी की हत्या

4 मार्च 2018 : सहजनवां के चकिया मगहर रोड पर हत्या कर फेंका गया दो लोगों का शव मिला

7 मार्च 2019 : सहजनवां के भक्सा में दंपति की हत्या

11 अप्रैल 2018 : कचहरी से मुकदमे की पैरवी करके लौट रहे बाप-बेटे की हत्या

24 जनवरी 2019 : शाहपुर के डेयरी कालोनी में दो युवकों की गोली मारकर हत्या

2 अक्टूबर 2019 : चौरीचौरा के बेलवाबुजुर्ग में बुजुर्ग दंपति की चाकू घोंपकर हत्या

24 मई 2020 : झंगहा के गौरीघाट में चचेरे भाइयों की गोली मारकर हत्या

23 अगस्त 2020 : गगहा के पोखरी गांव में मां व बेटे की हत्या

15 अक्टूबर 2020- शाहपुर के बशारतपुर में नानी व नाती की हत्या

28 जुलाई 2021 : हरपुर बुदहट के तेनुआ में दादी व पोते की हत्या

28 नवंर 2021 : झंगहा के जद्दूपुर में चाचा व भतीजे की गोली मारकर हत्या

गहरी थी गणेश व आकाश के बीच दोस्ती

गणेश व आकाश आपस में पट्टीदार तो थे ही। दोनों के बीच दोस्ती भी गहरी थी। गांव वाले दोनों की दोस्ती की मिसाल देते थे और अब उनके मौत के बाद भी नौवाबारी पलिपा के लोग यह कहते नजर आ रहे हैं कि उनकी मौत भी एक साथ हुई। पुलिस के मुताबिक बीते 10 जनवरी को आकाश अपने घर वालों को बता कर निकला था कि वह काम पर जा रहा है, जबकि गणेश बिना बताए घर से निकल गया था। गणेश स्वजन यह भी कह रहे हैं कि आकाश ही गणेश को घर से बुलाकर ले गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.