Move to Jagran APP

गोरखपुर में समाधान दिवस पर आए 135 मामले, निस्तारण सिर्फ 15 का हुआ

Gorakhpur Hindi News मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी एवं डीआइजी जे रविन्दर गौड ने सदर तहसील में लोगों की फरियाद सुनी। इस दौरान पुलिस व राजस्व से जुड़े मामले आए। इस दौरान उन्होंने मौके पर निस्तारित न होने वाली समस्याओं को जल्द से जल्द निस्तारित करने का निर्देश दिया।

By Pragati ChandEdited By: Published: Sun, 22 May 2022 03:55 PM (IST)Updated: Sun, 22 May 2022 03:55 PM (IST)
गोरखपुर में समाधान दिवस पर आए 135 मामले, निस्तारण सिर्फ 15 का हुआ
मंडलायुक्त एवं डीआइजी ने सुनी लोगों की फरियाद। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर जिले में समाधान दिवस के अवसर पर मंडलायुक्त रवि कुमार एनजी एवं डीआइजी जे रविन्दर गौड ने सदर तहसील में आए एक- एक लोगों की फरियाद सुनी। इस दौरान जमीन विवाद, पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने सहित विभिन्न विभागों से जुड़े 135 मामले आए, जिनमें से 15 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। जिन मामलों का निस्तारण नहीं हो सका, उनमें संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द निस्तारण का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

समस्या नोट कराने के बाद मिले अधिकारी: सुबह 10 बजे के करीब मंडलायुक्त व डीआइजी सदर तहसील पहुंच गए। यहां आ रहे लोगों की समस्याएं नोट करने के लिए तहसील परिसर में हेल्पडेस्क भी बनाया गया था। इस दौरान मौके पर समस्या नोट कराने के बाद लोग मंडलायुक्त एवं डीआइजी से मिल रहे थे। पुलिस के मामलों को डीआइजी ने सुना और मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को तत्काल निराकरण कराने का निर्देश दिया।

इन मामलों को भी सुने मंडलायुक्त: राजस्व एवं अन्य विभागों से जुड़े मामले मंडलायुक्त ने सुने। जमीन बंटवारा, वरासत, पैमाइश से जुड़े मामलों को निस्तारित करने का निर्देश दिया। उच्च अधिकारियों से निर्देश मिलने के बाद राजस्व कर्मी एवं पुलिस कर्मी फोन कर समस्या निपटाने का प्रयास करते नजर आए। फरियादियों से बात कर उन्होंने जल्द निस्तारण का भरोसा भी दिया।

वरासत आदि से जुड़े मामलों को जल्द निपटाने के निर्देश: मंडलायुक्त ने कहा कि लोगों की समस्याओं का त्वरित निस्तारण कराया जाए। हर हाल में मामले थाना व तहसील स्तर पर निस्तारित होने चाहिए। यदि उच्च अधिकारियों तक मामला आएगा तो संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने भूमि विवाद से जुड़े मामले राजस्व एवं पुलिस टीम को मिलकर निपटाने का निर्देश दिया। मंडलायुक्त ने कहा कि वरासत आदि से जुड़े मामले जल्द से जल्द निपटा लिए जाएं। नामांतरण के मामलों को भी समय से निस्तारित किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.