Move to Jagran APP

KBC के मंच पर लहराया गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर का परचम

गोरखपुर की माटी में पले-बढ़े और इस समय कस्टम इंस्पेक्टर के पद पर महाराष्ट्र के नासिक शहर में तैनात ज्वाल जीत सिंह को प्रसिद्ध रियलटी शो कौन बनेगा करोड़पति में खेलने का मौका मिला है। यह शो मंगलवार को प्रसारित हुआ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 10:25 AM (IST)
KBC के मंच पर लहराया गोरखपुर के कस्टम इंस्पेक्टर का परचम
केबीसी में भाग लेने वाले कस्टम इंस्पेक्टरज्वाला जीत सिंह। - फाइल फोटो

गोरखपुर, नवनीत त्रिपाठी। मंच, इस समय देश के सबसे चर्चित गेम शो कौन बनेगा करोड़पति का था। मणिपुर कैडर की आइपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा शानदार ढंग से खेलते हुए एक करोड़ की धनराशि जीत कर जा चुकी थीं। बारी थी फास्टेट फिंगर की। सदी के महानायक ने अपने चित-परिचित अंदाज में सवाल पूछा। जवाब देने का समय समाप्त होने के बाद परिणाम की घोषणा करते हुए सबसे तेज जवाब देने वाले का जैसे ही उन्होंने नाम लिया, गोरखपुर की माटी गौरव से विभोर हो उठी। क्योंकि वह नाम था गोरखपुर की माटी में पले-बढ़े और इस समय कस्टम इंस्पेक्टर के पद पर महाराष्ट्र के नासिक शहर में तैनात ज्वाल जीत सिंह का।

loksabha election banner

पीएसी 26वीं वाहिनी मेंं तैनात हैं पिता 

ज्वाला जीत सिंह के पिता सुनील कुमार सिंह 26वीं वाहिनी पीएसी, गोरखपुर में दीवान के पद पर कार्यरत हैं। इस समय उनकी डयूटी महराजगंज जिले में है। ज्वाला जब बच्चे थे, तब उनके पिता उनसे बार-बार कहते थे कि मैं चाहता हूं कि मेरी पहचान तुम्हारे नाम से हो। बेटे को वह हमेशा कुछ बड़ा करने के लिए प्रेरित करते रहे। होश संभालने के बाद से ही ज्वाला ने भी पिता के इस सपने को पूरा करने का हर संभव कोशिश करते रहे।

कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर पहुंचकर उन्होंने पिता के इस सपने में रंग भर दिया। मंगलवार को प्रसारित हुए शो में ज्वाला सिंह 3.20 लाख रुपये जीत का खेल का तीसरा पड़ाव पार कर गए हैं। बुधवार को शो शुरू होने पर अमिताभ बच्चन उनसे 6.40 लाख का सवाल पूछेंगे।

नासिक में है तैनाती

2007 में ज्वाला जीत सिंह का चयन कस्टम इंस्पेक्टर के पद पर हुआ था। इस समय वह नासिक में उनकी तैनात हैं। मूल रूप से लार, देवरिया के रहने वाले ज्वाला जीत सिंह का परिवार इस समय शाहपुर क्षेत्र के सिंहानपुर, बिछिया में रह रहा है। उनकी दो बहने हैं। बड़ी बहन की शादी हो चुकी है। छोटी बहन की शादी करने की तैयारी कर रहे हैं। दीपावली की छुट्टी में वह घर आए हुए हैं। मंगलवार को प्रसारित शो उन्होंने परिवार के साथ देखा।

केबीसी के मंच पर पत्नी को किया प्रपोज

केबीसी के मंच पर ज्वाला ज्योति सिंह के साथ कंपेनियन के तौर पर उनके साथ पत्नी नीलू सिंह थीं। उनका परिचय पूछने और माहौल को सहज बनाने के प्रयास में अमिताभ बच्चन उनकी पत्‍नी से ज्वाला को लेकर बातचीत शुरू की तो पत्नी ने कहा कि उनकी शादी भले हुई, लेकिन उन्होंने कभी उन्हें प्रपोज नहीं किया। इस पर अमिताभ बच्चन ने ज्वाला सिंह से पूछा ऐसा है क्या? जवाब में ज्वाला सिंह ने बताया कि उनकी अरेंज मैरेज है, इसलिए प्रपोज करने का मौका नहीं मिला। अमिताभ बच्चन ने मुस्कराते हुए कहा कि मौका अच्छा है, आज पत्नी को प्रपोज कर डालें। ज्वाला सिंह हॉट सीट पर बैठे-बैठे ही पत्नी की तरफ मुड़े और बोले आई लव यू.. पत्नी भी ने गर्मजोशी से लव यू टू कहकर माहौल को खुशनुमा बना दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.