Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Updates: देवरिया में कोरोना से लोकतंत्र रक्षक सेनानी की मौत, 73 कोरोना पॉजिटिव

Gorakhpur Coronavirus Updates पढ़ें बुधवार को गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में बुधवार को कोरोना से कितने लोगों की मौत हुई और कितने लोग संक्रमित हुए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 11:46 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: देवरिया में कोरोना से लोकतंत्र रक्षक सेनानी की मौत, 73 कोरोना पॉजिटिव
Gorakhpur Coronavirus Updates: देवरिया में कोरोना से लोकतंत्र रक्षक सेनानी की मौत, 73 कोरोना पॉजिटिव

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जिले में कोरोना से मौत का सिलसिला लगातार जारी है। तरकुलवा थाना क्षेत्र के भेलीपट्टी गांव निवासी लोकतंत्र रक्षक सेनानी व अधिवक्ता जय प्रकाश वर्मा उम्र 70 वर्ष की बस्ती में कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार नायब तहसीलदार धर्मवीर भारती के संयोजन में खरोह के समीप किया गया। इस बीच पुलिस कर्मियों ने उन्हें गार्ड आफ आनर दिया। बुधवार को बीआरडी मेडिकल कालेज से कोरोना जांच रिपोर्ट आई। जिसमें 73 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव व 264 की निगेटिव है। संक्रमितों की कुल संख्या 4688 हो गई है। 120  कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लगे गए। स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 3761 हो गई है। एक्टिव केस 878 तथा कोरोना से मरने वालों की संख्या 49 हो गई है।

loksabha election banner

कुशीनगर में कोरोना से एक की मौत, 91 नए पॉजिटिव

कुशीनगर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से नगरीय व ग्रामीण इलाकों के लोग भयभीत हैं। बुधवार को एक व्‍यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। बुधवार को 2287 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली, इसमें 2196 निगेटिव व 91 नए पॉजिटिव हैं। इस तरह से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 3840 हो गई है। हालांकि इसमें से अब तक कुल 3065 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। मंगलवार को तमकुहीराज सीएचसी में नमूना देकर घर आए बंधुछहूं गांव निवासी 65 वर्षीय मिट्ठू की देर रात में मौत हो गई। सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने से गांव में दहशत है। इस प्रकार अब तक मरने वालों की संख्या 26 पहुंच गई है।

महराजगंज में एक ही दिन में मिले 111 कोरोना पॉजिटिव

महराजगंज में कोरोना वायरस अपना पांव तेजी से पसारता जा रहा है। बुधवार को 1902 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि डीएम आफिस के एक कर्मचारी सहित 111 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमितों में सीएचसी सदर, बृजमनगंज, लक्ष्मीपुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पुरंदरपुर के स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस लाइन के एक सिपाही और स्टेट बैंक फरेंदा के दो कर्मी भी शामिल हैं। उधर  स्वस्थ होने पर 25 लोगों को घर भेजा जा चुका है। जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 3798 हो गई है। इसमें कुल 44 की मौत हो चुकी है। स्वस्थ होने पर कुल 910 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 2844 हो गई है।

बस्‍ती में कोरोना से एक की मौत, 39 नए केस

बस्ती जिले में कोरोना वायरस मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बुधवार को बीआरडी मेडिकल कालेज गोरखपुर से जारी की गई 1455 लोगों की रिपोर्ट में 1416 निगेटिव जबकि 39 पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर कुल 2789 हो गई है। इसके अलावा कोरोना से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई।

सिद्धार्थनगर में कोरोना से दो की मौत, 33 नए संक्रमित

सिद्धार्थनगर में कोरोना संक्रमण से बुधवार को दो लोगों की मौत हो गई है। बांसी ब्लाक के ग्राम असिधवा निवासी 60 वर्षीय राम नारायण पॉजिटिव मिले थे। यह पहले से मधुमेह व उच्च रक्तचाप के मरीज थे। उन्हें इलाज के लिए बस्ती के कैली अस्पताल में आइसोलेट कराया गया था। लोटन ब्लाक के ग्राम पचमा निवासी 40 वर्षीय रक्षाराम भी कोरोना संक्रमित थे। वह मधुमेह के मरीज थे। उन्हें भी बस्ती के कैली अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। उक्‍त दोनो लोगों की बुधवार को मौत हो गई। बीआरडी मेडिकल कालेज से 2033 लोगों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 2000 लोग निगेटिव मिले। जबकि 33 की रिपोर्ट पाजिटिव मिली। इस तरह से जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 2519 हो गई है। इसमें से 348 एक्टिव केस हैं। जबकि 2144 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब तक 27 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

संतकबीर नगर में कोरोना के 34 नए मामले, अब तक 2140 संक्रमित

संतकबीर नगर में एसबीआइ के कैशियर, एक लैब टेक्नीशियन, एक पुलिस कर्मी समेत 34 लोग बुधवार को कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि जनपद में अब तक 2141 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इसमें से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है।

गोरखपुर में चार की मौत, विधायक सहित 244 नए लोगों में मिला संक्रमण

बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को चार संक्रमितों की मौत हो गई। मंगलवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 610 निगेटिव आए। सहजनवां के विधायक सहित 244 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें शहर के 134 मरीज हैं जिसमें कोतवाली क्षेत्र के सर्वाधिक 34 लोग हैं। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 11555 हो गई है। 148 की मौत हो चुकी है। 8395 लोग स्वस्थ हो गए हैं। 3012 सक्रिय रोगी हैं। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

इनकी हुुुई मौत 

जिन चार संक्रमितों की मौत हुई है, उनमें एक कुशीनगर व तीन गोरखपुर के मरीज थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ दो मौतों का ही आंकड़ा जारी किया है। एक मौत पोर्टल पर अपलोड नहीं हुई थी। सहजनवां निवासी 22 वर्षीय अजय कुमार गुप्ता व क़ुशीनगर के फाजिल नगर निवासी 50 वर्षीय मुंद्रिका की मंगलवार को सुबह मौत हो गई। झंगहा के सोनबरसा निवासी 52 वर्षीय गुलाब चंद्र गुप्ता व राजघाट के रहमत नगर निवासी 79 वर्षीय मो. सिबटैन ने सोमवार की देर रात अंतिम सांस ली।

सहजनवां के विधायक भी संक्रमित

संक्रमितों मेें विधायक सहजनवां शीतल पांडेय भी शामिल हैं। सोशल मीडिया पर यह सूचना स्वयं उन्होंने पोस्ट की है। उन्होंने बताया है कि सोमवार को बीआरडी मेडिकल काॅलेज में हुए कार्यक्रम में शामिल हुआ था। वहां से लौटने के बाद तबीयत खराब होने लगी। मंगलवार को कोरोना जांच कराई। एंटीजन किट से रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। उन्होंने संपर्क में आने वालों से कोरोना जांच कराने का अनुरोध किया है। वह अपना इलाज पीजीआइ, लखनऊ में कराएंगे। उनके अलावा मेडिकल कॉलेज के दो डॉक्टर, गैलेंट के चार, एडी बेसिक कार्यालय के तीन, पीएनबी के मंडलीय कार्यालय के छह, सीएमओ कार्यालय का एक व एम्स के दो कर्मी भी पॉजिटिव आए हैं। मोहद्दीपुर में एक ही परिवार के पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं। पोखरवा व रायपुर में एक-एक परिवार में तीन-तीन लोग संक्रमित मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.