Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus update: दो दिन बंद रहेगा गोरखपुर दीवानी न्यायालय परिसर

कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर गोरखपुर दीवानी न्यायालय परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिसके कारण परिसर को चार एवं पांच अक्टूबर के लिए सील कर दिया गया है। उपजिलाधिकारी सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि इस दौरान सभी का प्रवेश वर्जित रहेगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 06:00 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 04:25 PM (IST)
Gorakhpur Coronavirus update: दो दिन बंद रहेगा गोरखपुर दीवानी न्यायालय परिसर
गोरखपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के केस में लगातार बढ़ोत्‍तरी हो रही है। - जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। दीवानी न्यायालय परिसर में कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति पाए जाने के कारण परिसर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। जिसके कारण परिसर को चार एवं पांच अक्टूबर के लिए सील कर दिया गया है। उपजिलाधिकारी सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि इस दौरान सभी का प्रवेश वर्जित रहेगा।

loksabha election banner

आज यहां लगाए जाएंगे कोरोना जांच शिविर

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/उपजिलाधिकारी सदर गौरव सिंह सोगरवाल ने बताया कि रविवार को जनता विद्यालय आजाद चौक, पीएचसी मोहद्दीपुर, जेमिनी पैराडाइज मेडिकल रोड शाहपुर, फर्टिलाइजर, प्राथमिक विद्यालय डोमिनगढ़, यूनाइटेड लाॅज, अंसार स्कूल, हरियाली मैरिज हॉल, रामपुर नयागांव बनकटवा, रामदेई स्कूल, हरिलाल मैरिज लॉन, रैन बसेरा हांसूपुर, पीएचसी तारामंडल, पीएचसी जटेपुर में निश्शुल्क कोरोना जांच शिविर लगाया जाएगा। इसी प्रकार नेपाल क्लब व फर्टिलाइजर में मोबाइल मेडिकल यूनिट लगाई जाएगी।

ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट सहजनवां और एम्‍स के डाक्‍टर दंपति संक्रमित

सहजनवां की ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट आइएएस अनुज मलिक कोरोना संक्रमित हो गई हैं। वह ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट सदर गौरव सिंह सोगरवाल की पत्‍नी हैं। गौरव सिंह सोगरवाल पिछले महीने संक्रमित होकर ठीक हो चुके हैं। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्‍स) गोरखपुर के डाक्‍टर दंपति और दो साल के बच्‍चे की रिपोर्ट भी पाजिटिव आयी है। शनिवार को 153 संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें शहर क्षेत्र के 86 और ग्रामीण क्षेत्र के 67 मरीज शामिल हैं। जिले में संक्रमितों की संख्‍या 16164 हो गई। सुकून की बात यह है कि स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या में तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक 14038 लोग स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। इनमें होम आइसोलेशन वाले भी शामिल हैं। अब तक 263 की कोरोना से मौत हो चुकी है। सक्रिय केस 1863 हैं। 915 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है।

ज्‍वाइंट मजिस्‍ट्रेट सहजनवां ने तबीयत खराब होने पर एहतियात के तौर पर जांच कराई। वह होम आइसोलेशन में हैं। मोगलहा में एक ही परिवार के तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें एक सात साल का बच्‍चा है। जंगल सालिकराम व रुस्‍तमपुर में एक ही परिवार के तीन-तीन लोग पाजिटिव हैं। इनमें एक साल व छह साल के दो बच्‍चे भी हैं। चरगांवा में मां और एक साल की मासूम और मोहद्दीपुर में आठ साल का बच्‍चा पाजिटिव मिला है। सहजनवां तहसीलदार के यहां तैनात एक गार्ड भी संक्रमित पाया गया है। तहसील को 24 घंटे के लिए सील कर दिया गया है।

दो संक्रमितों की मौत

बीते 24 घंटे में बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में कोरोना संक्रमित दो की मौत हुई है। इनमें 62 वर्षीय पुरुष और 70 वर्षीय महिला शामिल हैं।

कैंट में फिर फूटा कोरोना बम, तीन दिन में 119 संक्रमित मिले

कैंट थाना क्षेत्र में लगातार तीसरे दिन कोरोना बम फूटा है। शनिवार को 31 संक्रमित मिले हैं। शुक्रवार को यहां 35 और गुरुवार को 53 संक्रमित मिले थे। तीन दिन में सिर्फ कैंट क्षेत्र में कोरोना के 119 मामले मिल चुके हैं। दूसरे नंबर पर शाहपुर इलाका है। तीन दिन में यहां 78 संक्रमित मिल चुके हैं।

23 टीमें, 135 को इलाज का इंतजार

कोरोना संक्रमित होने वाले अलाक्षणिक मरीजों के इलाज की व्‍यवस्‍था पटरी पर नहीं आ पा रही है। होम आइसोलेट मरीजों की सुविधा के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ओर से बनाई गईं 23 रैपिड रिस्‍पांस टीमें (आरआरटी) मौके पर नहीं पहुंच पा रही हैं। तारामंडल के सिद्धार्थ इन्क्लेव की रहने वाली 82 साल की बुजुर्ग महिला पांच दिन पहले संक्रमित मिली हैं। कोई लक्षण न होने के कारण उन्‍हें घर में आइसोलेट किया गया है। लेकिन अब तक स्‍वास्‍‍थ्‍य विभाग की टीम उनके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच करने नहीं पहुंची। यही हाल बसंतपुर निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग का है। परिवार के लोग लगातार अफसरों से शिकायत कर रहे हैं लेकिन इलाज में लापरवाही बरती जा रही है। आलम यह है कि 23 सितंबर से दो अक्‍टूबर तक टीमों को 781 मरीजों के घर जाने का लक्ष्‍य दिया गया था लेकिन अब तक 135 मरीजों के घर कोई नहीं पहुंचा है। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने कहा कि सभी मरीजों के घर जाने के निर्देश हैं। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.