Move to Jagran APP

Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में तीन की मौत, सात चिकित्‍सकों समेत 282 मिले संक्रमित

Gorakhpur Coronavirus Updates कोरोना संक्रमण से गोरखपुर में शनिवार को तीन लोगों की मौत हो गई जबकि सात चिकित्‍सकों समेत 282 नए लोग संक्रमित हुए।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 08:15 AM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 10:31 AM (IST)
Gorakhpur Coronavirus Updates: गोरखपुर में तीन की मौत, सात चिकित्‍सकों समेत 282 मिले संक्रमित

गोरखपुर, जेएनएन। जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते 24 घंटे के दौरान 282 और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि जांच के दौरान हुई है जबकि तीन संक्रमित लोग काल के गाल में समा गए हैं। संक्रमित लोगों में भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेंद्र सिंह के अलावा बीआरडी मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, सीएचसी और दो निजी अस्पताल के सात डॉक्टर भी शामिल हैं। इसे लेकर जिले में संक्रमितों का आकड़ा सात हजार के पार यानी 7008 पहुंच गया है। इनमें 4125 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 2789 अभी भी इलाजरत हैं। संक्रमण से मौत का आंकड़ा 103 पहुंच गया है।

loksabha election banner

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष डाॅ. धर्मेंद्र भी हुए कोरोना पाजिटिव

भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष ने अस्वस्थ होने पर खुद कोरोना जांच कराई थी, शनिवार को उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आ गई। इसकी पुष्टि उन्होंने खुद की है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट भी लिखा है कि वह एक सप्ताह तक लोगों के बीच नहीं रह सकेंगे। उधर मेडिकल काॅलेज में डॉक्टरों के संक्रमित होने का सिलसिला थम नहीं रहा। वहां के तीन और डॉक्टर संक्रमित मिले हैं। सीएचसी पिपराइच के भी एक डॉक्टर संक्रमित पाए गए हैं। इनके अलावा मेडिकल काॅलेज के तीन और रेलवे हॉस्पिटल के चार और कर्मचारी पाॅजिटिव मिले हैं।

कैंट थाना क्षेत्र में मिले सर्वाधिक 50 मरीज

शनिवार को कैंट थाना क्षेत्र में 50 नए मरीज मिले हैं। इसके अलावा गोरखनाथ में 34, राजघाट में एक, तिवारीपुर में 14, शाहपुर में 45, रामगढ़ ताल में 13, चिलुआताल में दो, गुलहरिया में तीन संक्रमित मिले हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बड़हलगंज में छह, बेलघाट व भटहट में एक-एक, ब्रह्मपुर में तीन, कैंपियरगंज में आठ, चरगांवा में 17, गोला में दो, कौड़ीराम में तीन, खजनी में एक, खोराबार में 16, पाली में दो, पिपराइच में 10, पिपरौली में एक, सहजनवां में चार, सरदारनगर में तीन, उरूवा में दो मरीज मिले हैं।

बिछिया क्षेत्र मिले 18 संक्रमित, हड़कंप

बिछिया क्षेत्र में शनिवार को फिर से 18 मरीज संक्रमित मिल गए। इससे पहले भी इसी क्षेत्र में मौजूद पीएसी कैंप में 25 और पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में 25 लोग पॉजिटिव मिले चुके हैं। बिछिया कॉलोनी के भी एक दर्जन से अधिक लोग भी संक्रमित हो चुके हैं।

कई परिवार मिले पाॅजिटिव

एमपी हाउस मोहल्ले के एक ही परिवार के सात लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा दिव्य नगर में एक ही परिवार के तीन लोग, सिधुआपार, शाहपुर और सूर्य बिहार में एक ही परिवार के दो-दो लोग संक्रमित मिले हैं।

मेडिकल काॅलेज में हुई तीन संक्रमितों की मौत

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में शनिवार को तीन संक्रमितों की मौत हो गई। सिघाड़िया में 57 वर्षीय गणेश कुमार की मौत हुई तो खोराबार के 55 वर्षीय रामबेलास ने कोरोना की वजह से शनिवार को अंतिम सांसे लीं। महरागंज के पिपराती के रहने वाले 58 वर्षीय श्रीप्रकाश की भी मौत मेडिकल काॅलेज में हुई। मेडिकल काॅलेज प्रशासन के मुताबिक तीनों को शुगर सहित हार्ट की समस्या थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.