Move to Jagran APP

Gorakhpur coronavirus update: गोरखपुर-बस्‍ती में मंडल में कोरोना से तीन की मौत

Gorakhpur coronavirus update कोरोनावायरस से शुक्रवार को कुशीनगर महराजगंज और संतकबीर नगर में एक एक संक्रमित की मौत हो गई। इसी तरह से कोरोना संक्रमित लोगों की संख्‍या भी बढ़ी है। सिद्धार्थनगर जनपद में कोरोना से किसी की मौत की सूचना नहीं है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 07:46 PM (IST)Updated: Fri, 02 Oct 2020 09:25 PM (IST)
Gorakhpur coronavirus update: गोरखपुर-बस्‍ती में मंडल में कोरोना से तीन की मौत
कोरोना वायरस जांच की प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर जिले में कोरोना से एक वृद्ध की मौत हो गई। 24 घंटे में कुल 53 नए पॉजिटिव पाए गए हैं, तो स्वस्थ होने वाले 88 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। शुक्रवार को 1821 नमूनों की जांच रिपोर्ट मिली, इसमें 1803 निगेटिव व 18 नए पाॅजिटिव हैं। इस प्रकार कोरोना से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर अब 47 हो गई है। गांवों को सील करा संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की सूची के अनुसार जांच कराई जा रही है। अब तक कुल 134055 लोगों की हुई जांच में 110112 की रिपोर्ट निगेटिव है।

loksabha election banner

महराजगंज में भी कोरोना से एक की मौत, 18 मिले संक्रमित

महराजगंज में लखनऊ एक हास्पिटल में भर्ती महराजगंज जिले के लक्ष्मीपुर कैथवलिया निवासी सारंगधर त्रिपाठी की जहां गुरुवार की रात कोरोना से मौत हो गई, वहीं 18 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दो मरीज के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। लक्ष्मीपुर कैथवलिया निवासी 35 वर्षीय सारंग की तबीयत खराब होने पर स्वजनों ने उन्हें 27 सितंबर को लखनऊ एक हास्पिटल में भर्ती कराया था। वहीं जांच में इनके कोरोना की पुष्टि हुई थी। लेकिन इलाज के दौरान गुरुवार की रात मौत हो गई। मृतक का कोविड प्रोटोकाल के तहत दाह संस्कार करा दिया गया है। इस तरह से अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 5107 हो गई है। इसमें 73 की मौत हो चुकी है। 4314 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 

कोरोना संक्रमित महिला की अस्पताल में मौत

संत कबीरनगर में कोरोना संक्रमित एक महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि जांच में दो चिकित्सक समेत 16 नये कोरोना पाजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं 29 पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने बताया कि मेंहदावल ब्लाक के करमैनी गांव की 53 वर्षीय वैजयंती सिंह की तबीयत खराब होने पर परिवार के सदस्य उन्हें उपचार के लिए लखनऊ स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए थे। जांच होने पर वे कोरोना पाजिटिव निकल गईं। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। शुक्रवार को 1,027 नमूनों की रिपोर्ट आई है। इसमें 1,011 निगेटिव और 16 नये कोरोना पाजिटिव मरीज शामिल हैं। अब तक 39 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

सिद्धार्थनगर में कोरोना के 54 नए केस

सिद्धार्थनगर में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को लखनऊ मेडिकल कालेज से 2223 लोगों की रिपोर्ट आई। इनमें स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी एवं पुलिसकर्मी समेत 54 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। 2169 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर अब 3193 हो गई है। अब तक 33 की मौत हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.