Move to Jagran APP

Gorakhpur coronavirus update: बस्‍ती में चिकित्सक समेत 29 पॉजिटिव मिले

Gorakhpur coronavirus update 15 october 2020 गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौतेें संक्रमित लोगों की संख्‍या और कोरोना से संबंधित खबरों के ि‍लिए पढ़े जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 11:19 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 06:20 PM (IST)
कोरोना वायरस की जांच से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले में कोरोना वायरस का प्रभाव अभी बरकरार है। गुरुवार को 47 संक्रमित स्वस्थ हुए। वहीं 1100 लोगों की जारी हुई रिपोर्ट में 1071 निगेटिव जबकि जिला कारागार के दो बंदी समेत 29 नए पॉजिटिव पाए गए। नये संक्रमितों में जिला अस्पताल के एक चिकित्सक भी हैं। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4163 हो गई है।

loksabha election banner

सिद्धार्थनगर में कोरोना के 17 नए केस, अब तक 3497 संक्रमित

सिद्धार्थनगर में लखनऊ मेडिकल कालेज से गुरुवार को 1806 लोगों की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें 1789 निगेटिव व 17 पाजिटिव मिले हैं। इस तरह से जनपद में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 3497 हो गई है। 324 एक्टिव केस हैं। 3133 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब तक 40 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 143403 लोगों की जांच की है। 1281 की रिपोर्ट आनी शेष है।

संतकबीर नगर में एक डाक्टर समेत नौ नये कोरोना पाजिटिव

संतकबीर नगर में गुरुवार को 1,777 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 1,768 निगेटिव और एक डाक्टर समेत नौ नये कोरोना पाजिटिव जांच में मिले हैं। कोरोना संक्रमितों में चार महिलाएं व पांच पुरुष शामिल हैं। वहीं 12 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं।

जनपद के सांथा ब्लाक में मोतीपुर के एक पुरुष डाक्टर, मेंहदावल ब्लाक में मेंहदावल कस्बा की एक महिला, खलीलाबाद ब्लाक में गड़सरपार गांव की एक महिला, काजीपुर रेहरवां मोहल्ले के एक पुरुष बुजुर्ग व अजमापुर गांव के एक पुरुष, सेमरियावां ब्लाक में कड़जा गांव की एक महिला व पैड़ी गांव के एक पुरुष, हैंसर बाजार ब्लाक में माझा चहोड़ा गांव की एक महिला तथा पौली ब्लाक में धनघटा कस्बा के एक पुरुष सहित नौ नये कोरोना पाजिटिव मरीज जांच में मिले हैं। जिले में अब तक 1,34,622 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 1,26,984 निगेटिव और 2,825 कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब तक 41 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं 2,664 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित 120 मरीजों का उपचार चल रहा है। अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मोहन झा ने यह जानकारी दी है।

गोरखपुर में कोरोना से तीन की मौत

कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो गई। इनमें दो गोरखपुर व एक महराजगंज की महिला मरीज थी। जिले की दोनों मौतें पोर्टल पर अपलोड न होने से स्वास्थ्य विभाग ने सिर्फ एक की सूचना जारी की है। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1050 निगेटिव व 152 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें शहर के 80 व शाहपुर थाना क्षेत्र के सर्वाधिक 22 मरीज हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 17615 हो गई है। 15862 स्वस्थ हो चुके हैं। 1467 सक्रिय मरीज हैं। पोर्टल पर एक पुरानी मौत भी अपलोड होने से मृतकों की संख्या 286 हो गई है। सीएमओ डा.श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

शहर के छोटे काजीपुर निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में भर्ती थे। बुधवार को उनकी मौत हो गई। इसी अस्पताल में रामगढ़ ताल के भरवलिया निवासी 81 वर्षीय व महराजगंज के सुकुल मोहनिया निवासी 54 वर्षीय महिला ने मंगलवार की देर रात अंतिम सांस ली। संक्रमितों में बीआरडी के दो व एक निजी डाक्टर तथा चरगांवा का एक साल का मासूम शामिल हैं। बीआरडी के पांच कर्मी भी पाजिटिव पाए गए हैं। बशातरपुर में एक परिवार के तीन व गोरखनाथ में दो लोग संक्रमित मिले हैं।

झांकने भी नहीं गई स्वास्थ्य टीम, महिला की मौत

भरवलिया निवासी 81 वर्षीय जिस महिला की मौत हुई है। उनके बेटे व भाजपा नेता रमाकांत पांडेय राजू ने स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उनका कहना है मां के पाजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य टीम झांकने तक नहीं आई। उन्हें मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। मौत के बाद भी टीम नहीं पहुंची। यही वजह है कि लोगों का विश्वास स्वास्थ्य विभाग से उठता जा रहा है। उन्होंने कहा कि मामले की लिखित शिकायत मुख्यमंत्री से की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.