Move to Jagran APP

Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में कोरोना से किसी की मौत नहीं, 87 नए मरीज

Gorakhpur coronavirus 25 October 2020 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sun, 25 Oct 2020 08:42 AM (IST)Updated: Sun, 25 Oct 2020 10:44 AM (IST)
Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में कोरोना से किसी की मौत नहीं, 87 नए मरीज
कोरोना वायरस संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमितों की संख्या शनिवार को 87 रही। राहत की बात यह है कि 24 घंटे में कोरोना से किसी की मौत नहीं हुई। शनिवार को 917 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। अब जिले में कोरोना के सक्रिय केस 1181 रह गए हैं। अब तक 304 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

अस्थाई जेल और जमरू में शनिवार को पांच-पांच संक्रमित मरीज मिले। रामजानकी नगर में एक ही परिवार के चार लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें दो साल का एक ब'चा भी शामिल है। बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में तीन, मोगलहा, मोहद्दीपुर और चौहान टोला जंगल हाकिम नंबर दो में दो-दो मरीज मिले। शाहपुर थाना क्षेत्र में सर्वाधिक 18 मरीज मिले।

संतकबीर नगर में कोरोना के पांच नये केस

संतकबीर नगर में रविवार को 1,580 नमूनों की रिपोर्ट आई। इसमें 1,575 निगेटिव और पांच नए कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जबकि इससे दोगुना यानी दस कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। जनपद में सर्वाधिक खलीलाबाद में दो, सेमरियावां, बघौली व नाथनगर ब्लाक में एक-एक कुल पांच नए कोरोना पाजिटिव मरीज जांच में मिले हैं। जिले में अब तक 1,51,804 नमूनों की जांच हो चुकी है। इसमें 1,44,064 निगेटिव और 2,927 कोरोना पाजिटिव निकले हैं। जिले में अब तक 41 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। वहीं 2,831 कोरोना पाजिटिव मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। कोरोना संक्रमित 55 मरीजों का उपचार चल रहा है। 

कुशीनगर में प्रशिक्षण के लिए पहुंचे 220 सिपाहियों में 24 कोरोना पाजिटिव

कुशीनगर जनपद में प्रशिक्षण प्राप्त करने विभिन्न जनपदों से कुशीनगर आए 220 सिपाहियों में 24 कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह के निर्देश पर सिपाहियों को डाक्टरों की देख-रेख में कर दिया गया है। नई भर्ती के 220 सिपाहियों का यहां पुलिस लाइन में प्रशिक्षण होना है। जिले में आमद कराए इन सिपाहियों की शनिवार को स्वास्थ्य जांच कराई गई तो 24 कोरोना पाजिटिव निकले। चिन्हित सिपाहियों को पुलिस लाइन में ही जरूरी एहतियात बरतते हुए आइसोलेट करा दिया गया। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 220 सिपाहियों का छह माह का प्रशिक्षण होना है। इसमें विभिन्न जनपदों से आए सिपाही शामिल हैं। 24 सिपाही कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.