Move to Jagran APP

Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में दो लोगों की मौत, 31 नए पाजिटिव

Gorakhpur coronavirus 18 December 2020 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Fri, 18 Dec 2020 10:04 AM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 10:04 AM (IST)
Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में दो  लोगों की मौत, 31 नए पाजिटिव
कोरोना संक्रमण से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। जनपद में कोरोना संक्रमितों दो लोगों की मौत हो गई। ये मौतें पोर्टल पर अपलोड नहीं हुई हैं। इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने 24 घंटे में हुई मौतों की संख्या शून्य जारी की है। हालांकि एक पुरानी मौत अपलोड होने से इनकी कुल संख्या 332 हो गई है। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में गुरुवार को 1540 निगेटिव व 31 में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें 12 शहर के हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 20615 हो गई है। 19893 स्वस्थ हो चुके हैं। 390 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. श्रीकांत तिवारी ने इसकी पुष्टि की।

loksabha election banner

दाउदपुर निवासी 70 वर्षीय महिला बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कालेज में भर्ती थीं। बुधवार की देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली। इसी अस्पताल में भर्ती मोहद्दीपुर निवासी 78 वर्षीय व्यक्ति ने गुरुवार को अंतिम सांस ली।

करते रहें बचाव

सीएमओ ने लोगों से लगातार सतर्कता बरतने की अपील की है। उनका कहना है कि सतर्कता से ही इस महामारी को मात दी जा सकती है। इसलिए कोविड से बचाव के नियमों का पूरा पालन करते रहें। इस वायरस की प्रसार दर बहुत ज्यादा है। एक व्यक्ति से यह कई लोगों में फैल जाता है। हमें पता भी नहीं चलता और बातचीत के दौरान यह हमारे शरीर में प्रवेश कर जाता है।

तबीयत खराब होने पर तुरंत कराएं जांच

सीएमओ ने अपील की है कि यदि सर्दी-जुकाम या बुखार हो तो कोरोना जांच जरूर करा लें। यह सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर निश्शुल्क हो रही है। फोरेंसिक लैब में 24 घंटे जांच चल रही है। सर्दी-जुकाम भी कोरोना का लक्षण है। सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है।

किन थाना क्षेत्रों में मिले कितने मरीज

शहरी क्षेत्र में शाहपुर में 03, कोतवाली में 02, कैंट में 04, राजघाट में 02, गोरखनाथ में 01 और ग्रामीण क्षेत्र में बांसगांव में 01, उरुवा में 01, चरगांवा में 07, पिपराइच में 01, कौड़ीराम में 01, भटहट में 01 और अन्‍य क्षेत्रों में कुल सात मरीज मिले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.