Move to Jagran APP

Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में एक कोरोना संक्रमित की मौत, 16 नए मरीज मिले

Gorakhpur coronavirus 09 January 2021 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 10:15 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 11:42 AM (IST)
Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में एक कोरोना संक्रमित की मौत, 16 नए मरीज मिले
कोरोना वायरस संक्रमण का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में एक कोरोना संक्रमित की मौत, 16 नए मरीज मिले

loksabha election banner

गोरखपुर, जेएनएन। एक संक्रमित की मौत हो गई। शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 1466 निगेटिव व 16 में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें आठ लोग शहर के हैं। जिले में संक्रमितों की संख्या 21213 हो गई है। 349 की मौत हो चुकी है। 20574 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। 290 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर प्रसाद पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।

बिहार के गोपालगंज निवासी 58 वर्षीय व्यक्ति बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। गुरुवार की देर रात उन्होंने अंतिम सांस ली। उनका शव कोविड प्रोटोकाल के तहत स्वजन को सौंप दिया गया। सीएमओ ने कोरोना से बचने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संक्रमण से बचाव ही हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। यदि बचाव के प्रति हम सचेत रहे तो बीमारी होगी ही नहीं। इससे कोरोना की रोकथाम में मदद मिलेगी। भीड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें। बहुत जरूरी हो तो मास्क लगाकर जाएं और शारीरिक दूरी का पूरा पालन करें। इससे स्वयं भी बचेंगे और दूसरों को भी बचाएंगे।

लक्षणों को नजरअंदाज न करें

सीएमओ ने कहा कि यह सर्दी-जुकाम का मौसम चल रहा है। सर्दी-जुकाम, खांसी, सांस फूलना आदि कोरोना के भी लक्षण हैं। किसी को ऐसी परेशानी हो तो उसे कतई नजरअंदाज न करें। संबंधित बीमारी का इलाज कराने के साथ ही कोरोना की जांच भी जरूर कराएं। यह सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर निश्शुल्क हो रही है। जिला अस्पताल के पास स्थित फोरेंसिक लैब व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरगांवा में 24 घंटे जांच की सुविधा दी गई है।

इन थाना क्षेत्रों में मिले इतने मरीज

शहरी क्षेत्र

कैंट- 02

शाहपुर- 01

कोतवाली- 01

रामगढ़ ताल- 02

गोरखनाथ- 02

ग्रामीण क्षेत्र

बड़हलगंज- 02

कौड़ीराम- 01

चरगांवा- 02

गोला- 01

अन्य- 02

प्लाज्मा दान के लिए शिविर

कोरोना के गंभीर मरीजों को प्लाज्मा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से सीतापुर आई हास्पिटल में शनिवार को दोपहर 12 बजे से प्लाज्मा दान शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर 25 प्लाज्मा दानदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया जाएगा। मुख्य अतिथि जिलाधिकारी के. विजयेंद्र पाण्डियन होंगे। उप जिला स्वास्थ्य, शिक्षा एवं सूचना अधिकारी सुनीता पटेल ने दी। उन्होंने बताया कि प्लाज्मा दान करने के लिए मोबाइल नंबर 7518513339 और 9670559966 पर भी संपर्क किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.