Move to Jagran APP

Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में कोरोना से एक व्‍यक्ति की मौत, पांच संक्रमित

Gorakhpur coronavirus 06 February 2021 गोरखपुर और बस्‍ती मंडल में कोरोनावायरस से हुई मौत संक्रमितों की संख्‍या कोरोना से संबंधित अन्‍य जानकारियों के लिए पढ़ें जागरण डाट काम की खबरें। अपडेट की जानकारी के लिए कृपया बने रहें हमारे साथ।

By Satish chand shuklaEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2021 10:30 AM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2021 10:30 AM (IST)
Gorakhpur coronavirus: गोरखपुर में कोरोना से एक व्‍यक्ति की मौत, पांच संक्रमित
कोरोना वायरस से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। जिले में 24 घंटे में एक संक्रमित व्‍यक्ति की मौत हो गई। कोरोना संक्रमण के नमूनों की जांच में 878 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। पांच में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें एक मरीज शहर का है। जिले में अब तक 21424 लोग संक्रमित हो चुके हैं। 360 की मौत हो चुकी है। 20981 लोगों ने कोरोना से जंग जीत ली है। 83 सक्रिय मरीज हैं। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने इसकी पुष्टि की है।

loksabha election banner

शहर के रहने वाले 86 वर्षीय व्यक्ति बाबा राघव दास मेडिकल कालेज के कोरोना वार्ड में भर्ती थे। शुक्रवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। सीएमओ ने कोरोना से बचाव की अपील करते हुए कहा कि जितना अधिक बचेंगे, उतना ही कोरोना से दूर रहेंगे। हालांकि अब यह महामारी लगभग समाप्त हो गई। बचाव के उपायों को अपनाए रहें, शीघ्र ही जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा।

कोरोना कम हुआ है, अभी खत्म नहीं हुआ

सीएमओ ने कहा है कि कोरोना कम हुआ है। अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए बचाव के प्रति बिल्कुल लापरवाही न बरतें। थोड़ी सी लापरवाही हमें पुन: संकट में डाल सकती है। वैक्सीन से इस महामारी को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। बचाव के उपाय इस पर और तेज वार करेंगे। दोनों स्तरों पर प्रयास होगा तो यह महामारी शीघ्र ही जिले से विदा हो जाएगी। फिलहाल लोगों को कोरोना को लेकर बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है। सतर्कता से ही इस बीमारी को दूर भगा सकते हैं। इसलिए फिजीकल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क का प्रयोग करने का काम लगातार जारी रखना होगा। मास्‍क लगाने से न केवल कोरोना जैसी महामारी से छुटकारा मिल सकता है अपितु तमाम अन्‍य तरह की हवा के माध्‍यम से सांसों तक पहुंचने वाली बीमारियों से भी दूर रहा जा सकता है।

तबीयत खराब होने पर हो जाएं सतर्क

सीएमओ ने कहा कि तबीयत खराब हो, खासकर बुखार, जुकाम, सर्दी व खांसी की समस्या हो या सांस फूलने की दिक्कत आए तो सतर्क हो जाएं। तत्काल जांच कराएं। जिला अस्पताल के पास फोरेंसिक लैब व चरगांवा स्वास्थ्य केंद्र में 24 घंटे जांच की सुविधा है।

कहां मिले कितने मरीज

शहरी क्षेत्र के कैंट में 01 जबकि ग्रामीण क्षेत्र के चरगांवा में 01, भटहट में 01 और गोला में 02 दो व्‍यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.