Move to Jagran APP

गोरखपुर के सीओ क्राइम व एसएसपी के पीआरओ की फर्जी फेसबुक आइडी बना मांगे रुपये Gorakhpur News

गोरखपुर के सीओ क्राइम व एसएसपी के पीआरओ की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर जालसाज लोगों से रुपयों की मांग कर रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 11:10 AM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 11:10 AM (IST)
गोरखपुर के सीओ क्राइम व एसएसपी के पीआरओ की फर्जी फेसबुक आइडी बना मांगे रुपये Gorakhpur News
गोरखपुर के सीओ क्राइम व एसएसपी के पीआरओ की फर्जी फेसबुक आइडी बना मांगे रुपये Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। सीओ क्राइम व एसएसपी के पीआरओ की फर्जी फेसबुक बनाकर साइबर अपराधी रुपये मांग रहा था। दोस्‍तों का फोन आने पर दोनों लोगों ने साइबर थाने में सूचना दी। अपने अधिकृत फेसबुक पर पोस्ट डालकर रिश्‍तेदार व दोस्‍तों से किसी भी खाते में रुपये न भेजने की अपील की।

loksabha election banner

एक माह पहले एडीजी जोन की फर्जी आइडी बनाकर मांगी थी रकम

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर रुपये मांगने वाले साइबर अपराधी पुलिस को खुलेआम चुनौती दे रहे हैं। सोमवार को सीओ क्राइम प्रवीण की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर रिश्‍तेदार व दोस्‍तों को मैसेज भेज रुपये मांगने लगा। संदेह होने पर लोगों ने फोन किया जिसके बाद उन्‍हें जालसाजी की जानकारी हुई। इसके अलावा एसएसपी के पीआरओ दिनेश मिश्र की भी फर्जी आइडी बनाकर उनके परिचितों से जालसाज रुपये मांगने लगा। रिश्‍तेदारों का फोन आने पर उन्‍हें जानकारी हुई। बीते 19 जुलाई को एडीजी दावा शेरपा का फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर रुस्तमपुर के रहने वाले अभिनव से रुपये मांगे थे। साइबर थाना प्रभारी मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रहे थे लेकिन बीच में ही तबादला मामला ठप पड़ गया। 25 जुलाई को साइबर अपराधियों ने मोतीराम अड्डा चौकी प्रभारी सूरज सिंह का फर्जी फेसबुक एकाउंट बना लिया। छह माह के भीतर जालसाज कई पुलिसकर्मी, डॉक्टर व नेता की फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर रुपये मांग चुके है लेकिन अभी तक साइबर सेल की टीम एक भी मामले का पर्दाफाश नहीं कर पायी है।

आइटी एक्‍ट की जगह दर्ज किया एनसीआर

कुसम्‍ही बाजार के रहने वाले शेषनाथ जायसवाल ने खोराबार पुलिस पर आइटी एक्‍ट की जगह एनसीआर दर्ज करने का आरोप लगाया है। मंगलवार को पुलिस कार्यालय पहुंच एसएसपी कार्यालय में जनसमस्‍या सुन रहे एसपी ट्रैफिक से शिकायत की। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई करने के लिए उन्‍होंने प्रधानमंत्री, मुख्‍यमंत्री के साथ ही डीजीपी को पत्र भी लिखा है।

शेषनाथ जायसवाल ने बताया कि नौ अप्रैल 2020 को उन्होंने अपने फेसबुक पर एक देवता की चालीसा का वीडियो डाला। जिस पर एक युवक ने अभद्र कमेंट कर दिया। शिकायत करने पर तत्‍कालीन थानेदार सुनील राय ने कोई कार्रवाई नहीं की। एसएसपी के निर्देश पर साइबर सेल ने जांच की तो आरोप सही मिला। 22 मई को एसपी क्राइम अशोक वर्मा ने खोराबार थानेदार को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया लेकिन उन्‍होंने केवल एनसीआर दर्ज किया। एसपी ट्रैफिक आशुतोष शुक्‍ल ने जाँच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.