Move to Jagran APP

हाईटेक होगी गोरखनाथ मंदिर व एयरपोर्ट की सुरक्षा, बम निरोधी दस्ता तैनान होंगे

गोरखपुर एयरपोर्ट और गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में डाग स्क्वाड व बम निरोधी दस्ता टीम तैनात की जाएगी। इसके लिए पुलिस की ओर से तैयारियां शुरू की जा चुकी है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेज दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 07:50 AM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 07:50 AM (IST)
हाईटेक होगी गोरखनाथ मंदिर व एयरपोर्ट की सुरक्षा, बम निरोधी दस्ता तैनान होंगे
गोरखनाथ मंदिर और गोरखपुर एयरपोर्ट की सुरक्षा में बम निरोधक दस्ते की तैनाती की जाएगी। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखनाथ मंदिर और सिविल एयरपोर्ट की सुरक्षा पहले से और हाईटेक होगी।दोनों जगह पर डाग स्क्वाड व बम निरोधी दस्ता टीम तैनात की जाएगी। इसके लिए पुलिस की ओर से तैयारियां शुरू की जा चुकी है। एडीजी जोन अखिल कुमार ने इस संबंध में शासन को प्रस्ताव भेज दिया है।

loksabha election banner

सोमवार को एडीजी जोन अखिल कुमार ने गोरखनाथ मंदिर व एयरपोर्ट की सुरक्षा काे लेकर एसएसपी, एसपी सिटी के साथ ही जिले के अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। गोरखनाथ मंदिर व एयरपोर्ट की सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए। एडीजी ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से दोनों स्थान पर तैनात पुलिसकर्मियों को 24 घंटे अलर्ट मोड पर रखा जाए।एसएसपी इसकी मानीटरिंग खुद करें।

एक ही टीम करती है जांच

पुलिस के पास डाग स्क्वाड व बम निरोधी दस्ता की जिले में एक-एक टीम है। कोई घटना होने पर इसी टीम को भेजा जाता है। इसके साथ ही मंदिर व एयरपोर्ट की सुरक्षा में भी इन दोनों टीमों को तैनात किया जाता है।इसको देखते हुए गोरखनाथ मंदिर व एयरपोर्ट के लिए अलग से डाग स्क्वाड व बम निरोधी दस्ता टीम तैनात करने की तैयारी चल रही है।

एयरपोर्ट रोड पर नाका लगाकर होगी चेकिंग

एयरपोर्ट सिक्योरिटी कमेटी की बैठक मंगलवार को एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई के नेतृत्व में सिविल एयरपोर्ट पर हुई। जिसमें एयरफोर्स, खुफिया एजेंसी, इंडिगो, स्पाइस जेट और एयर इंडिया के सुरक्षा अधिकारी शामिल हुए।दो घंटे चली बैठक में तय हुआ कि गोरखपुर-कसया मार्ग पर एयरपोर्ट के दोनों तरफ नाका लगाकर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कराई जाए।

जम्मू में एयरफोर्स गेट के पास ड्रोन से विस्फोटक गिराए जाने की घटना पर चर्चा करते हुए एयरफोर्स स्टेशन परिसर में स्थित गोरखपुर एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए गए।एयरपोर्ट के साथ ही विमानन कंपनियों के सुरक्षा अधिकारी से कहा गया कि आने-जाने वालों की सतर्क दृष्टि से निगरानी कराए। अगर कोई संदिग्ध व्यक्ति या सामान दिखे तो तुरंत उच्चाधिकारियों को जानकारी दें।

एयरपोर्ट की चाहरदीवारी के पास कोई वाहन खड़ा न हो। इसका सख्ती से पालन कराया जाए।मनमानी करने वालों पर कार्रवाई करें। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि एयरपोर्ट अथारिटी ने सुरक्षा-व्यवस्था को चाक चौबंद के लिए निर्देश जारी किए हैं।जिसको लेकर बैठक में चर्चा हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.