Move to Jagran APP

¨हदू-मुस्लिम मिल कर बनाएं अयोध्या में मंदिर : डॉ. वेदांती

अयोध्या राम जन्मभूमि न्याय के सदस्य और पूर्व सांसद डॉ. राम विलास वेदांती ने मंदिर मुद्दा उछाला

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Sep 2018 01:33 AM (IST)Updated: Sat, 29 Sep 2018 01:33 AM (IST)
¨हदू-मुस्लिम मिल कर बनाएं  अयोध्या में मंदिर : डॉ. वेदांती
¨हदू-मुस्लिम मिल कर बनाएं अयोध्या में मंदिर : डॉ. वेदांती

जागरण संवाददाता, गोरखपुर

loksabha election banner

अयोध्या राम जन्मभूमि न्याय के सदस्य और पूर्व सांसद डॉ. राम विलास वेदांती ने कहा है कि अयोध्या में रामलला का मंदिर बनने से कोई रोक नहीं सकता। वहां मस्जिद हरगिज नहीं बन सकती। सांप्रदायिक सद्भावना के लिए देश ¨हदू और मुसलमान मिलकर राम मंदिर का निर्माण कराएंगे और दोनों मिलकर ही लखनऊ में भव्य मस्जिद भी बनवाएंगे।

डा. वेदांती शुक्रवार को ब्रह्मालीन महंत दिग्विजयनाथ और महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि समारोह को संबोधित कर रहे थे। अयोध्या के विवादित ढांचे में नमाज अदा करने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए डॉ. वेदांती ने कहा कि कोर्ट ने साफ कहा है कि आतंकवादियों के उकसाने पर ही कुछ लोग नमाज अदा करने की बात कह रहे हैं। नमाज अदा करने के लिए मस्जिद की आवश्यकता नहीं है, वहां रामलला का मंदिर है। गोरक्ष पीठ द्वारा सामाजिक सुधार के लिए किए जा रहे प्रयास की सराहना करते हुए डॉ. वेदांती ने कहा कि साधु-संतों को मठ-मंदिरों से निकालकर देश और समाज सेवा के लिए कार्य करने का मार्ग गोरक्ष पीठ ने ही दिखाया है। उन्होंने आरएसएस के पूर्व सरसंघ चालक रज्जू भैया के उस कथन की याद दिलाई, जिसमें उन्होंने सन् 2020 तक भारत का नेतृत्व आध्यात्मिक विचारधारा के व्यक्ति के हाथ में होने की बात कही थी। कहा कि मोदी-योगी उस भविष्यवाणी का ही प्रतिफल हैं।

पुण्यतिथि पर आयोजित हुआ रक्तदान शिविर

गोरखपुर : थोक वस्त्र व्यवसायी वेलफेयर सोसायटी के तत्वाधान में ब्रह्मालीन महंत अवेद्यनाथ की पुण्यतिथि के अवसर पर गुरु श्रीगोरक्षनाथ ब्लड बैंक में शुक्रवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान रक्तदाताओं को रक्तदान के विषय में विस्तार से जानकारी दी गई और इससे होने वाले लाभ के विषय में बताया गया। शिविर में गोरखपुर ग्रामीण विधायक विपिन सिंह, चंद्रपाल सिंह राही, राजेश नेभानी, मनमोहन टेकरीवाल, श्याम सुंदर जोशी सहित 19 मतदाताओं ने रक्तदान किया। रक्तदान कार्यक्रम डॉ. राकेश तिवारी, अमित मिश्रा और राजीव तिवारी की देखरेख में सम्पन्न हुआ। शिविर के आगंतुकों का आभार ज्ञापन ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. अवधेश अग्रवाल ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.