Move to Jagran APP

गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीएससी मैथ के जनरल कोटा की सीटें भरी

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में चल रही बीए बीएससी बकयो बीएससी मैथ समेत बीकाम में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग का आयोजन दीक्षा भवन में हुआ जहां 201 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग की प्रक्रिया को पूरा कर अपना प्रवेश सुनिश्चित कराया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 04:39 PM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 04:39 PM (IST)
गोरखपुर विश्वविद्यालय में बीएससी मैथ के जनरल कोटा की सीटें भरी
विश्वविद्यालय में बीएससी मैथ के जनरल कोटा की सीटें भरी। फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में चल रही बीए, बीएससी बकयो, बीएससी मैथ समेत बीकाम में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग का आयोजन दीक्षा भवन में हुआ, जहां 201 अभ्यर्थियों ने काउंसिलिंग की प्रक्रिया को पूरा कर अपना प्रवेश सुनिश्चित कराया। काउंसिलिंग के दूसरे दिन बीएससी मैथ में 54 प्रवेश के साथ ही जनरल कोटा की सीटें भर गई हैं। बीएससी बायो में 32 प्रवेश के साथ जनरल कोटा फुल होने में चंद सीटें शेष हैं।

loksabha election banner

बीकाम में 37 और बीए में 78 अभ्यर्थियों ने लिया प्रवेश

बीकाम में 37 और बीए में 78 अभ्यर्थियों ने प्रवेश लिया है। काउंसिलिंग की शुरूआत घोषित समय के मुताबिक दीक्षा भवन में शुरू हुई। दस्तावेजों के सत्यापन की बाधा को पार करने वाले अभ्यर्थियों को उनकी रैंक के मुताबिक विषय का एलाटमेंट करने के साथ ही चालान का फार्म मुहैया कराया गया।

आज की कट आफ

बीए-(10 से 12.30 बजे) सभी वर्ग, 103-98 अंक, रैंक 704 तक

बीए-(12.30 से 3 बजे) सभी वर्ग, 97-96 अंक, रैंक 819 तक

बीए-(10 से 12 बजे) सामान्य संवर्ग (सभी विशेष श्रेणी) समस्त

बीए-(12.30 से 3 बजे) कर्मचारी पाल्य, समस्त

बीकाम-(11 से 12 बजे) प्रतीक्षा सूची, सभी संवर्ग अनारक्षित, 122 अंक

बीकाम-(12 से 1 बजे) प्रथम सूची, अनुसूचित जाति, 88 अंक

बीकाम-(1 से 2 बजे) प्रथम सूची, अनुसूचित जनजाति, 88 अंक

बीएससी मैथ- (11 से 2 बजे तक) ओबीसी वर्ग : मुख्य सूची 86 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी (मेरिट के क्रम में सीट की उपलब्धता तक)

बीएससी बायो- (11 से 2 बजे तक) ओबीसी वर्ग : मुख्य सूची 96 या इससे अधिक अंक पाने वाले अभ्यर्थी (मेरिट के क्रम में सीट की उपलब्धता तक)

एमएमएमयूटी के 130 विद्यार्थियों को मिला कैंपस सेलेक्शन

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में नए शैक्षणिक सत्र की शानदार शुरुआत हुई। बीटेक चतुर्थ वर्ष में जाने वाले 130 विद्यार्थियों को अंतिम वर्ष की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही कैंपस प्लेसमेंट मिल गया। बीते एक पखवाड़े के दौरान विश्वविद्यालय परिसर में एक दर्जन से ज्यादा कंपनियों ने डेरा डाला और कैंपस सेलेक्शन का आयोजन कर विभिन्न विभागों के 130 विद्यार्थियों को चयन के योग्य पाया। यह संख्या अभी और बढ़ेगी क्योंकि टीसीएस, विप्रो, एक्सेंचर जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने प्लेसमेंट परिणाम की घोषणा नहीं की है। इससे विश्वविद्यालय विद्यार्थियों और शिक्षकों में उत्साह की लहर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.