Move to Jagran APP

भू-माफिया ओमप्रकाश समेत चार पर गैंगस्टर की कार्रवाई Gorakhpur News

गोरखपुर पुलिस ने भू-माफिया ओमप्रकाश पांडेय व उसके तीन सहयोगियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। डीएम व‍िजय क‍िरण आनंद की अनुमति मिलने पर थानेदार ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया कराया।आरोपितों की तलाश में पुलि‍स छापेमारी कर रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 01:50 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 01:50 PM (IST)
भू-माफिया ओमप्रकाश समेत चार पर गैंगस्टर की कार्रवाई Gorakhpur News
गोरखपुर पुलिस ने भू-माफिया ओमप्रकाश पांडेय पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कैंट पुलिस ने भू-माफिया ओमप्रकाश पांडेय व उसके तीन सहयोगियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है। डीएम की अनुमति मिलने पर थानेदार ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया कराया। आरोपितों की तलाश चल रही है। कूड़ाघाट क्षेत्र की रहने वाली महिला की शिकायत पर प्रशासन व पुलिस के अधिकारियों ने यह कार्रवाई की है।

loksabha election banner

डीएम की अनुमति पर कैंट थानेदार ने दर्ज कराया केस

कैंट इंस्पेक्टर सुधीर कुमार स‍िंह ने दिए गए तहरीर में लिखा है कि मोहद्दीपुर चारफाटक निवासी ओमप्रकाश पांडेय, महादेव झारखंडी निवासी सनी देवल, वहीं का धीरज साहनी उर्फ धीरेंद्र और संजय पांडेय एक शातिर अपराधी और भू-माफिया हैं। इनका एक संगठित गिरोह है। गिरोह के लोग आर्थिक लाभ के लिए आम लोगों को डराकर जमीन पर कब्जा करते हैं। इनके खौफ से आम लोग इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने और गवाही देने से डरते हैं। भय को देखते हुए इनपर कार्रवाई न्यायोचित होगी।13 अगस्त को कैंट पुलिस ने डीएम को रिपोर्ट भेजकर आरोपितों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने की अनुमति मांगी थी।

ननिहाल आयी युवती लापता

बस्ती जिले की रहने वाली युवती शनिवार की शाम पादरी बाजार क्षेत्र से लापता हो गई। अपनी मां के साथ वह ननिहाल आयी थी । गुमशुदगी दर्ज कर शाहपुर पुलिस तलाश कर रही है। पादरी बाजार चौकी प्रभारी दीपक स‍िंह ने बताया कि 20 वर्षीय अनु चौहान की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। शनिवार को वह अपनी मां के साथ शिवपुर-शहबाजगंज स्थित अपनी ननिहाल आयी थी।जहां से शाम को अकेले ही निकल गई।सर्विलांस व सीसी कैमरा फुटेज की मदद से युवती की तलाश चल रही है।

चौकी प्रभारी ने लौटाया गायब हुआ बैग

एयरफोर्स चौकी प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता को रविवार की सुबह एयरपोर्ट के बाहर सामान से भरा बैग मिला। छानबीन करने पर पता चला कि बैग ट्रांसपोर्टनगर निवासी डा. नवीन पांडेय का है।मोबाइल नंबर पता करके चौकी प्रभारी ने डा. नवीन को पुलिस चौकी पर बुलाकर सामान से भरा बैग सुपुर्द किया।

मोलभाव करने पर दुकानदार ने ग्राहकों को पीटा

बहनोई के साथ कपड़ा खरीदने गए युवक का मोलभाव करने पर दुकानदार से विवाद हो गया। आरोप है कि दुकानदार ने अपने भाइयों के साथ मिलकर युवक और उसके बहनोई को पीट दिया। दोनों पक्ष की तहरीर पर केस दर्ज कर शाहपुर पुलिस ने शांतिभंग में चालान कर दिया। बिछिया के खजुरहिया निवासी सचिन राजभर ने शाहपुर थाने पहुंचकर तहरीर दी। जिसमें उन्होंने लिखा है कि शनिवार की रात नौ बजे गौरव नगर सुपर मार्केट में स्थित दुकान पर बहनोई मनोज के साथ कपड़ा खरीदने गए थे। मोलभाव करने पर दुकानदार ने अपने भाइयों व कर्मचारियों के साथ मिलकर दोनों का पीट दिया। उसकी जेब में रखे 17300 रुपये और मोबाइल भी छीन लिया। थानाध्यक्ष शाहपुर दुर्गेश स‍िंह ने बताया कि दुकानदार और ग्राहक ने एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया है। दोनों का शांतिभंग में चालान किया गया है। लूट का आरोप गलत है।

साइबर अपराध से बचाव के लिए जागरूक की गईं महिला आरक्षी

गोरखपुर जिले की सभी महिला आरक्षियों को रविवार को पुलिस लाइन में साइबर अपराध से बचाव के लिए जागरूक किया गया। उन्हें बताया कि वह खुद जागरूक होने के साथ अन्य महिलाओं को भी साइबर अपराध से बचाव के लिए जागरूक कर सकती हैं। एसपी क्राइम डा.एमपी स‍िंंह की अध्यक्षता में आयोजित कार्यशाला में साइबर थाने के उपनिरीक्षक उपेंद्र स‍िंह ने इंटरनेट मीडिया से संबंधित अपराध व वित्तीय फ्राड के विषय में जानकारी दी। उससे बचने के तरीके बताए। कार्यशाला में 254 महिला प्रशिक्षु सहित आरटीसी प्रभारीमृत्युजंय राय, साइबर अपराध थाना के उपनिरीक्षक विनायक स‍िंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.