Move to Jagran APP

सीएम ने कहा-माधव बाबू के नाम से होगा यहां का मेडिकल कालेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज का शिलान्यास किया। कहा कि इसका निर्माण कार्य अगले माह से शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Dec 2018 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 25 Dec 2018 06:45 PM (IST)
सीएम ने कहा-माधव बाबू के नाम से होगा यहां का मेडिकल कालेज
सीएम ने कहा-माधव बाबू के नाम से होगा यहां का मेडिकल कालेज

गोरखपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि घोषणाओं और नारों से समाज का कल्याण नहीं होता। आजादी के 70 वर्षो बाद भी हम गरीबी नहीं मिटा सके। सिर्फ नारेबाजी और लोगों को बाटने की कोशिश होती रही, लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने गरीबी मिटाने और सबके विकास के लिए काम किया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सिद्धार्थनगर में मेडिकल कालेज के शिलान्यास अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री 226 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले मेडिकल कालेज, 160 करोड़ की 50 अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इसके अलावा 93 करोड़ रुपये की 26 परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 15 जनवरी 2019 से मेडिकल कालेज का निर्माण कार्य शुरू होगा। यह 2021 तक पूरा हो सकेगा। इस मेडिकल कालेज में जिले के गरीब परिवार के नौजवान भी शिक्षा ले सकेंगे। मेडिकल बनने से पड़ोसी मित्र राष्ट्र नेपाल को भी फायदा पहुंचेगा। उन्होंने कहा की मैंने इंसेफ्लाइटिस से मरते बच्चों को बहुत करीब से देखा है। वह दर्द मैं अच्छी तरह से समझता हूं। मेरे मन में जो सपना था, उसे पूरा कर रहा हूँ। स्वस्थ्य समाज की परिकल्पना धरातल पर साकार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सिद्धार्थनगर मेडिकल कालेज का नाम प्रदेश के पहले भाजपा अध्यक्ष रहे माधव प्रसाद त्रिपाठी उर्फ माधव बाबू के नाम नाम से जाना जाएगा। माधव बाबू जनसंघ के संस्थापक सदस्य रहे हैं। वह 1912 में बासी के तिवारीपुर गाव में पैदा हुए थे।

संबोधन से पहले सीएम योगी ने अटल और पंडित मदन मोहन मालवीय को नमन किया। अटल के नाम सुशासन दिवस मनाते हुए योगी ने कहा कि हर ब्लाक में कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। उन्होंने विधवा पेंशन, जनधन योजना, दिव्याग योजना, कृषि ऋण योजना सहित तमाम योजनाओं से जुड़े लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिया। स्वास्थ्य चिकित्सा मंत्री आशुतोष टंडन, आबकारी मंत्री जय प्रताप सिंह, सासद जगदम्बिका पाल, शिक्षक विधायक धुव कुमार त्रिपाठी, विधायक सतीश द्विवेदी, चौधरी अमर सिंह, राघवेंद्र सिंह और विधायक श्याम धनी राही ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.