This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर एक हफ्ते में मुफ्त वाइफाइ की सुविधा

गोरखपुर को अगले हफ्ते मुफ्त वाइफाइ की सुविधा मिलने लगेगी। नगर विकास विभाग ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत गोरखपुर के रेलवे बस स्टेशन पर मुफ्त वाइफाइ सुविधा देने के निर्देश दिए हैं। कंपनी के अफसरों ने नगर आयुक्त से मुलाकात कर वाइफाइ सुविधा देने की योजना पर मंथन किया।

Pradeep SrivastavaSat, 31 Jul 2021 12:35 PM (IST)
गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन पर एक हफ्ते में मुफ्त वाइफाइ की सुविधा

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। राज्य स्मार्ट सिटी में शामिल गोरखपुर को अगले हफ्ते मुफ्त वाइफाइ की सुविधा मिलने लगेगी। नगर विकास विभाग ने पायलट प्रोजेक्ट के तहत गोरखपुर के रेलवे बस स्टेशन पर मुफ्त वाइफाइ सुविधा देने के निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को कंपनी के अफसरों ने नगर आयुक्त अविनाश सिंह से मुलाकात कर वाइफाइ सुविधा देने की योजना पर मंथन किया।

पायलट प्रोजेक्ट के तहत गोरखपुर को चुना गया

प्रदेश सरकार ने सभी नगर निगमों और नगर निकायों में वाइफाइ की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत गोरखपुर में तीन स्थानों का चयन कर सूची शासन को भेजी जा चुकी है। अब शासन के निर्देश पर पायलट प्रोजेक्ट के तहत रेलवे बस स्टेशन पर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसका अध्ययन करने के बाद प्रदेश के अन्य जिलों में इस सुविधा को विस्तार दिया जाएगा।

यह कंपनी देगी सुविधा

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ब्लू टाउन कंपनी के साथ मिलकर मुफ्त वाइफाइ की सुविधा उपलब्ध कराएगी। इसके लिए कंपनी का नगर विकास विभाग से करार भी हुआ है।

इन स्थानों का बना है प्रस्ताव

शासन के निर्देश के बाद नगर निगम प्रशासन ने रेलवे बस स्टेशन, तारामंडल और दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय क्षेत्र में मुफ्त वाइफाइ की सुविधा उपलब्ध कराने का प्रस्ताव तैयार किया है। इन स्थानों पर आधा किलोमीटर के दायरे में इसका लाभ उठाया जा सकेगा।

आधा घंटे तक अनलिमिटेड डाउनलोडिंग की सुविधा

आधा घंटे तक इंटरनेट चलाने के साथ ही अनलिमिटेड डाउनलोडिंग की भी सुविधा मिलेगी। आधा घंटे बाद भी यदि कोई सुविधा उठाना चाहेगा तो उसे इसके लिए भुगतान करना होगा। आफर की जानकारी संबंधित व्यक्ति के मोबाइल नंबर पर आएगी।

अगले हफ्ते रेलवे बस स्टेशन पर मुफ्त वाइफाइ की सुविधा मिलने लगेगी। इसके लिए बीएसएनएल और ब्लू टाउन कंपनी के अफसरों ने शुक्रवार को कार्यालय में मुलाकात की है। पायलट प्रोजेक्ट के तहत गोरखपुर रेलवे बस स्टेशन को चुना गया है। - अविनाश सिंह, नगर आयुक्त।

Edited By: Pradeep Srivastava

गोरखपुर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner