Move to Jagran APP

बिना सूचना रोक दिया रास्ता, दर्जनों की छूटी परीक्षा और फ्लाइट

नंदानगर में क्रासिंग पर निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए अचानक रास्ता रोक दिया गया। इससे कई अभयर्थियों की परीक्षा और कई लोगों की फलाइट छूट गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Dec 2018 02:46 PM (IST)Updated: Sat, 22 Dec 2018 02:46 PM (IST)
बिना सूचना रोक दिया रास्ता, दर्जनों की छूटी परीक्षा और फ्लाइट
बिना सूचना रोक दिया रास्ता, दर्जनों की छूटी परीक्षा और फ्लाइट

गोरखपुर जेएनएन। रेलवे और ट्रैफिक पुलिस के उदासीन रवैये के चलते शुक्रवार को दिनभर जनता न केवल परेशान हुई बल्कि दो दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों की परीक्षा और यात्रियों की फ्लाइट छूट गई। नंदानगर क्रॉसिंग पर निर्माण कार्य के लिए रेलवे ने ट्रैफिक पुलिस को चिट्ठी भेजकर अपनी तरफ से औपचारिकता तो पूरी कर ली, लेकिन आमजन को सूचित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। उधर, ट्रैफिक पुलिस ने लापरवाही को आगे बढ़ाते हुए नंदानगर रेलवे क्रॉसिंग की तरफ जाने वाले मार्ग पर रूट डायवर्जन की सूचना दिए बगैर ही अचानक यातायात बंद कर दिया। नतीजा यह हुआ कि शुक्रवार को पूरे दिन उस इलाके से गुजरने वाले हजारों यात्रियों को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

loksabha election banner

नंदानगर रेलवे क्रॉसिंग पर निर्माण कार्य के लिए रेलवे ने शुक्रवार को दस घंटे का ब्लाक लिया था। क्रॉसिंग पर दिन भर जाम की स्थिति बनी रही। अचानक रूट बदले जाने से स्पाइस जेट के 20 और इंडिगो के 10 सहित तीन यात्रियों की फ्लाइट छूट गई। रेलवे के इंजीनियरों ने सुबह दस बजे निर्माण कार्य शुरू करने के साथ ही आवागमन भी बंद कर दिया। ढाला बंद करके अंडरपास (सब-वे) के लिए बाक्स पड़ने लगे। ब्लाक की जानकारी नहीं होने से लोग सीधे क्रॉसिंग पर पहुंच रहे थे। रास्ता बंद देख उनके कदम ठिठक जा रहे थे। नंदानगर क्रॉसिंग कुशीनगर और एयरपोर्ट जाने का मुख्य मार्ग है। इस रास्ते से बड़ी संख्या में लोग आवागमन करते हैं।

अंडरपास के लिए पड़ गए 52 बाक्स

नंदानगर रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास के लिए रेलवे के इंजीनियरों ने कुल 52 बाक्स सेट कर दिया है। अब एप्रोच तैयार कर अंडरपास से आवागमन शुरू हो जाएगा। अंडरपास से आवागमन शुरू होने के साथ ही क्रासिंग पर जाम की समस्या हमेशा के लिए समाप्त हो जाएगी। हल्के वाहन अंडरपास से गुजरेंगी। ऐसे में लोगों की फ्लाइट भी नहीं छूटेगी। अंडरपास चालू होने के बाद भी क्रासिंग बंद नहीं होगी। बस और ट्रक आदि भारी वाहन क्रासिंग से होकर ही आवागमन करेंगे।

पूर्वोत्तर रेलवे के सीपीआरओ संजय यादव ने कहा कि एक दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक यातायात को पत्र लिखकर ब्लाक लेने और रूट डायवर्जन की जानकारी दी गई थी। अंडरपास निर्माण कार्य के लिए सुबह दस से रात दस बजे तक ब्लाक लिया गया था। दस बजे ब्लाक समाप्त हो गया और आवागमन के लिए रास्ता खोल दिया गया।

पुलिस अधीक्षक यातायात आदित्य प्रकाश वर्मा ने कहा है कि रेलवे द्वारा ब्लाक लेने की जानकारी अचानक दी गई। लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए क्रासिंग के दोनों तरफ यातायात पुलिस की व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई थी। इतने कम समय में सूचना मिली कि आमजन को इससे अवगत नहीं कराया जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.