कोरोना वायरस : दो दिन में पांच की मौत, नगर स्वास्थ्य अधिकारी समेत 385 में मिला संक्रमण

पांचों संक्रमितों की मौत 26 जनवरी को ही हुई। शाम तक दो बच्चों समेत जिन तीन लोगों की मौत हुई थी। वे अन्य जिलों के हैं लेकिन गोरखपुर में जांच कराने की वजह से उनकी मौतें जिले के नाम से दर्ज हो गईं।

Navneet Prakash TripathiPublish: Fri, 28 Jan 2022 02:22 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 02:22 PM (IST)
कोरोना वायरस : दो दिन में पांच की मौत, नगर स्वास्थ्य अधिकारी समेत 385 में मिला संक्रमण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। दो दिन में बीआरडी मेडिकल कालेज में पांच संक्रमितों की मौत हुई। इनमें से एक गोरखपुर का रहने वाला था, अन्य दूसरे जिलों के निवासी थे। 385 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। इसमें नगर निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी, उनके परिवार के दो सदस्य व चार डाक्टर भी शामिल हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि स्वस्थ होने वालों की संख्या संक्रमितों से ज्यादा है। दो दिन में 646 लोगों ने कोरोना को मात दी है। इसलिए सक्रिय रोगियों की संख्या घटकर 1694 हो गई है, जो गणतंत्र दिवस के पूर्व दिन 1958 थी।

26 जनवरी को हुई पांचों मौते

पांचों संक्रमितों की मौत 26 जनवरी को ही हुई। शाम तक दो बच्चों समेत जिन तीन लोगों की मौत हुई थी। वे अन्य जिलों के हैं, लेकिन गोरखपुर में जांच कराने की वजह से उनकी मौतें जिले के नाम से दर्ज हो गईं। इसी दिन देर रात दो संक्रमितों की मौत हुई, जिसमें एक गोरखपुर का रहने वाला था। ये दोनों मौतें पोर्टल पर अभी अपलोड नहीं हुई हैं। गोपालगंज, बिहार निवासी 12 वर्ष की बालिका, बस्ती के पांच वर्षीय मासूम व कुशीनगर के पिड़रा निवासी 45 वर्षीय महिला ने कोविड वार्ड में 26 जनवरी को अंतिम सांस ली। इसी दिन देर रात को बस्ती के संसारपुर निवासी 60 वर्षीय महिला व गोरखपुर के पाली निवासी 78 वर्षीय पुरुष की भी मौत हो गई। 26 जनवरी को 238 व गुरुवार को 147 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। दोनों दिन क्रमश: 343 व 303 लोगों ने काेरोना को मात दी।

मेडिकल कालेज के चार डाक्‍टर सहित 12 कर्मचारी मिले संक्रमित

संक्रमितों में मेडिकल कालेज के चार डाक्टर व 12 कर्मचारी, एडीजी कार्यालय के पांच, फातिमा अस्पताल में पांच, रेलवे अस्पताल के एक, एसएसबी के छह, एमएमयूटी का एक व खाद कारखाना के दो कर्मचारी भी पाजिटिव मिले हैं। रेलवे स्टेशन पर हुई जांच में 12 यात्रियों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। बघाड़, चौरीचौरा व फर्टिलाइजर कालोनी में एक- एक परिवार में दो- दो लोग तथा भटहट और राप्ती नगर के एक-एक परिवार में तीन- तीन लोग संक्रमित मिले हैं।

65 हजार से अधिक लोग हो चुके हैं संक्रमित

सीएमओ डा. आशुतोष कुमार दूबे ने बताया कि जिले में पहली लहर से लेकर अब तक 65300 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 62751 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है। 855 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा है कि मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी का पालन जरूर करें। बुधवार को पोर्टल पर जिले के नाम से दर्ज दूसरे जिलों की तीन मौतों को गोरखपुर से हटाकर संबंधित जिलों के नाम से दर्ज करने के लिए शासन से अनुरोध किया गया है।

Edited By Navneet Prakash Tripathi

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept