Move to Jagran APP

यहां पर एक ही दिन मिले पांच शव, जानें-क्‍या है मामला basti News

बस्ती जिले में अलग-अलग स्थानों पर पांच शव बरामद किए गए हैं। इसमें सिर्फ दो की पहचान हो पाई है बाकी तीन शवों की पहचान नहीं हो पाई।

By Edited By: Published: Sun, 30 Jun 2019 06:30 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 10:49 AM (IST)
यहां पर एक ही दिन मिले पांच शव, जानें-क्‍या है मामला basti News
यहां पर एक ही दिन मिले पांच शव, जानें-क्‍या है मामला basti News
गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती जिले के चार स्थानों पर पुलिस ने तीन युवक और दो अधेड़ का शव बरामद किया है। इनमें से सिर्फ दो की शिनाख्त हो पाई है। बाकी तीन की पहचान नहीं हो सकी है। शवों को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। बस्ती कोतवाली क्षेत्र के गांधीनगर स्थित साहू कटरा मार्केट में सुबह करीब दस बजे कूड़े के ढेर में 50 वर्षीय एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला। उसके सिर पर चोट के निशान थे। उसका शव औंधे मुंह कूड़े में पड़ा मिला। एसएसआई कन्हैया पांडेय व चौकी इंचार्ज गांधीनगर दुर्गेश पांडेय ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया।
लोगों से मृतक के संबंध में पूछताछ की तो दुकानदारों ने बताया कि वह अर्धिविक्षिप्त था, इधर उधर घूमता रहता था। पुलिस को शव के पास से ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे उसकी पहचान हो सके। चौकी प्रभारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मिलने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो सकेगा। वहीं मुंडेरवा थाने के सामने स्थित गेस्ट हाउस परिसर में एक युवक का शव मिला। इसकी जानकारी वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने पुलिस को दी।
मौके पर पहुंची पुलिस ने आस पास के लोगो से शव की शिनाख्त करवाने की कोशिश की, सफलता न मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए बस्ती भिजवाया। उसकी भी जेब से ऐसा कुछ नहीं मिला जिससे मृतक की शिनाख्त की जा सके। युवक के शरीर पर मटमैले रंग की शर्ट, सलेटी रंग की पैंट थी। थानाध्यक्ष सदानंद सिंह ने बताया कि मृतक की उम्र लगभग 28 वर्ष के आसपास है। सिर में गंभीर चोट के निशान है। मौत का कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। 26 जून को घर से निकले अधेड़ का शव मिला बस्ती जिले के नगर थाना क्षेत्र के गोटवा कस्बे के पास हाईवे पर सुबह पांच बजे 50 वर्षीय व्यक्ति का शव पड़ा मिला।
उसकी मौत किसी वाहन की चपेट में आने से हुई है। उसकी जेब में मिले लोक सभा निर्वाचन पर्ची के आधार पर उसकी शिनाख्त बलेसर पुत्र बसंत निवासी परास पट्टी थाना उमरी बेगमगंज जनपद गोंडा के रूप में हुई। मृतक के परिजनों ने बताया कि बलेसर की दिमागी हालत ठीक नहीं थी, वह 26 जून को घर से निकले थे। रेलवे ट्रैक के किनारे मिला दो युवकों का शव गौर-टिनिच रेलवे स्टेशन के बीच खजुआ गांव के सामने दोपहर दो युवकों के शव रेल ट्रैक के किनारे झाड़ियों में मिले। मृतकों में से एक की पहचान हो गई है। जबकि दूसरे की शिनाख्त नहीं हो सकी। दोपहर में एक रेलकर्मी अप ट्रैक के बगल से जा रहा था। अचानक उसकी नजर झाड़ी में मौजूद एक शव पर पड़ी।
चंद कदम आगे बढ़ने पर एक अन्य शव दिखाई पड़ा। उसने तत्काल स्टेशन प्रबंधन को इसकी जानकारी दी। पास से मिले आधार कार्ड के आधार पर मृतकों में से एक कि पहचान चंदन यादव पुत्र मालजीत यादव निवासी चैनपुर मुबारकपुर सीवान बिहार के रूप में हुई है। जबकि दूसरे की पहचान नहीं हो पाई है। चंदन कि उम्र 28 जबकि दूसरे की अज्ञात युवक की उम्र 25 वर्ष के करीब है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.