Move to Jagran APP

गोरखपुर से 1673 यात्रियों को लेकर यशवंतपुर के लिए रवाना हुई पहली नई स्पेशल ट्रेन Gorakhpur News

नई स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है। शनिवार को गोरखपुर से 1673 यात्रियों को लेकर यशवंतपुर के लिए पहली नई स्पेशल ट्रेन रवाना हुई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 11:56 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 07:41 PM (IST)
गोरखपुर से 1673 यात्रियों को लेकर यशवंतपुर के लिए रवाना हुई पहली नई स्पेशल ट्रेन Gorakhpur News
गोरखपुर से 1673 यात्रियों को लेकर यशवंतपुर के लिए रवाना हुई पहली नई स्पेशल ट्रेन Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर-यशवंतपुर पहली नई स्पेशल ट्रेन शनिवार को पूरी तरह पैक होकर 1673 यात्रियों को लेकर रवाना हो गई।  ट्रेन प्लेटफार्म नंबर तीन से सुबह 6.35 बजे रवाना हुई।  जिसमें वातानुकूलित कोचों में 341, शयनयान श्रेणी में 882 तथा जनरल टूएस में 450 यात्री बैठे हैं। ट्रेन में सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्री ही बैठाए गए हैं। वेटिंग टिकट वाले यात्री भी स्टेशन पहुंच गए थे लेकिन टिकट परीक्षकों ने उन्हें वापस कर दिया।

prime article banner

प्लेटफार्म पर प्रवेश से पहले यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग हुई। हाथ भी सैनिटाइज कराया गया। सभी यात्री फेसमास्क पहने थे। अधिकतर यात्रियों ने अपने बर्थ को खुद सैनिटाइज किया। ट्रेन छूटने के साथ ही बेंगलुरु जाने वाले यात्रियों के चेहरे खिल उठे। राजेश कुमार, सिद्दीकी अली, सोनू, इंद्रजीत, मोहन और रघुवर आदि यात्रियों का कहना था कि वे पिछले माह से ही ट्रेन के चलने का इंतजार कर रहे थे। घर पर बैठकर क्या करेंगे। गांव में कोई काम नहीं है। वे सभी बेंगुलुरु स्थित एक कंपनी में कार्य करते हैं। कंपनी का मालिक भी लगातार उन्हें बुला रहा था। कंपनी के मालिक ने ही उनके मोबाइल पर टिकट भेजा है। गोरखपुर-यशवंतपुर के अलावा गोरखपुर से चौरीचौरा और हमसफर एक्सप्रेस भी नई स्पेशल के रूप में चलाई जाएंगी। कृषक और अवध-असम गोरखपुर के रास्ते होकर चलेंगी। गोरखपुर से पांच स्पेशल ट्रेनें पहली जून से ही चल रही हैं। 

जनरल के 40 यात्रियों को नहीं मिली सीट, एक सीट पर बैठे दो यात्री  

रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते जनरल टिकट पर यात्रा करने वाले 40 यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी रेलवे ने कोच नंबर डी 5 और 6 में 40-40 सहित कुल 80 सीट का टिकट बुक कर दिया था। लेकिन कोच में सिर्फ 20-20 सीट ही लगाया था। ऐसे में 40 यात्रियों को सीट ही नहीं मिली। हालांकि, रास्ते में कोच कंडक्टर टीएन पांडेय की टीम ने यात्रियों को एक-एक सीटी पर दो-दो यात्रियों को बैठाया। एक तरफ रेलवे प्रशासन संक्रमण से बचाव से बचाव के लिए स्टेशन परिसर में सभी यात्रियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन कराया, वेटिंग टिकट के यात्रियों को वापस कर दिया, वहीं दूसरी तरफ जनरल कोचों में एक सीट पर दो-दो यात्रियों को बैठकर यात्रा करनी पड़ी। 

वरिष्ठ नागरिक कोटे में यात्रा करते हुए 20 धराए

कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा तो दलाल वरिष्ठ नागरिक कोटे में ही युवा कामगारों का टिकट बुक कर दे रहे हैं। गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस में भी कोच कंडक्टर टीएन पांडेय की टीम ने 20 युवा कामगारों को वरिष्ठ नागरिक के टिकट पर यात्रा करते हुए पकड़ा। टीम ने पकड़े गए यात्रियों से जुर्माना के रूप में 18 हजार रुपये की वसूली की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.