Move to Jagran APP

गोरखपुर में मतदान में बाधा डालने के आरोप में 50 ग्रामीणों पर मुकदमा Gorakhpur News

रियांव मे गुरुवार को मतदान संपन्न होने के बाद मतपेटी व कर्मचारियों को ले जाने वाले वाहन चालक की गलती से बूथ पर ही मतपेटिका व पीठासीन अधिकारी सहित तीन कर्मचारी छूट गए थे। इस दौरान भारी संख्या में बूथ पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 02:49 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 06:02 PM (IST)
गोरखपुर में मतदान में बाधा डालने के आरोप में 50 ग्रामीणों पर मुकदमा Gorakhpur News
एफआइआर दर्ज करने के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेेेेेेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। गगहा क्षेत्र के रियांव मे गुरुवार को बूथ पर मतपेटिका छूटने को लेकर हुए विवाद में गगहा पुलिस ने पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर एक नामजद सहित पचास अज्ञात लोगों के खिलाफ अशांति, सरकारी काम में बाधा डालने सहित विभिन्न आरोपों में मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

बूथ पर ही टूट गए थे कर्मचारी और मतपेटिका  

रियांव मे गुरुवार को मतदान संपन्न होने के बाद  मतपेटी व कर्मचारियों को ले जाने वाले वाहन चालक की गलती से बूथ पर ही मतपेटिका व पीठासीन अधिकारी सहित तीन कर्मचारी छूट गए थे। इस दौरान भारी संख्या में बूथ पर इकट्ठा हुए ग्रामीणों ने कर्मचारियों द्वारा विपक्षी पार्टी के पक्ष में फर्जी मतदान करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस दौरान पीठासीन अधिकारी मतपेटिका को सुरक्षित बचाते हुए एक कमरे में घुस कर सुरक्षित करते हुए घटना की जानकारी सेक्टर मजिस्ट्रेट हीरालाल  सहित पुलिस को दी।

विद्यालय में ताला बंद ग्रामीणों ने किया हंगामा

सेक्टर मजिस्ट्रेट मौके पर पहुंच कर पुलिस के साथ  पेटिका लेकर निकल रहे थे तभी चार दर्जन से अधिक ग्रामीण पूरी टीम को विद्यालय प्रांगण के पर ताला लगाकर बवाल शुरू कर दिया था। इस दौरान मौके पर भारी संख्या में पहुंची फोर्स मूकदर्शक बनी रही। बाद मे पहुंचे उपजिलाधिकारी बासगांव विनय कुमार पांडेय ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया। इस मामले में शुक्रवार को पीठासीन अधिकारी शकील अहमद की तहरीर पर पुलिस ने बृजेश शाही सहित पचास अज्ञात के खिलाफ 171ग, 143, 341, 353, 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। क्षेत्राधिकारी बासगांव श्याम देव ङ्क्षबद ने कहा कि पीठासीन अधिकारी की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

मनबढ़ों ने दुकानदार को पीटा, दुकान में तोडफ़ोड़

गुलरिहा के महराजगंज चौराहा पर रात में दुकान के सामने से आटो हटाने के लिए कहने पर मनबढ़ों ने दुकानदार को पीट दिया।शोर मचान पर जुटे आसपास के लोगों ने तीन आरोपितों को पकड़ लिया। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। महराजगंज के मानीराम टोला निवासी रामाशंकर गुप्ता की चौराहे पर सौंदर्य प्रसाधन की दुकान है। शुक्रवार शाम की रात में आठ बजे उनका बेटा सोनू बरगदवां स्थित फ्लोर मिल पर गेहूं तौलकर पिकअप लेकर दुकान पर पहुंचा तो आटो खड़ा था।सोनू ने पुलिस को बताया कि दुकान के सामने से आटो हटाने के लिए उसने हार्न बजाया।जिसके बाद आटो में बैठा युवक गाली देने लगा। प्रतिकार करने पर अपने साथियों को बुला लिया। बाइक से पहुंचे युवक आते ही दुकान में घुसकर पीटने लगे और दुकान में रखा सामान बिखेर दिया। आरोप है कि काउंटर में रखे बिक्री के रुपये लेकर फार हो गए। सरहरी चौकी प्रभारी प्रमोद शुक्ला ने बताया कि आटो हटाने को लेकर मारपीट हुई थी।तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.