Move to Jagran APP

रुपये लेकर चार्जशीट कर दी फाइल, एसपी ने निरीक्षक को कर दिया लाइन हाजिर

जनशिकायतों की सुनवाई और निस्तारण को लेकर महराजगंज के सदर कोतवाली में आयोजित जनता चौपाल में आए कई मामलों का समाधान हुआ। मारपीट के मामले में चार्जशीट फाइल करने के नाम पर रुपये लेने के आरोप में एसपी ने निरीक्षक को लाइन हाजिर कर दिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sat, 14 Aug 2021 07:45 AM (IST)Updated: Sat, 14 Aug 2021 07:45 AM (IST)
रुपये लेकर चार्जशीट कर दी फाइल, एसपी ने निरीक्षक को कर दिया लाइन हाजिर
शिकायत पर एसपी ने निरीक्षक को किया लाइन हाजिर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : थाना स्तर पर जनशिकायतों की सुनवाई और निस्तारण को लेकर महराजगंज जिले के सदर कोतवाली में आयोजित पुलिस की जनता चौपाल में आए कुल 22 मामलों में 19 में मौके पर टीम भेजकर समाधान कराया गया। इसी दौरान श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के मारपीट मामले में चार्जशीट फाइल करने के नाम पर रुपये लेने के आरोप में एसपी ने निरीक्षक को लाइन हाजिर कर सीओ को मामले की जांच सौंप दी है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में शुरू हुई सुनवाई

दोपहर 12 बजे से कोतवाली में पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता व पुलिस उपाधीक्षक अजय सिंह चौहान की उपस्थिति में सुनवाई शुरू हुई। इस दौरान श्यामदेउरवा थाना के लखिमा निवासी कविता गुप्ता ने फरवरी महीने में हुई मारपीट मामले में कार्रवाई न करने और अतिरिक्त निरीक्षक द्वारा रुपये लेने के आरोप लगाया। एसपी ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए श्यामदेउरवा के अतिरिक्त निरीक्षक ध्‍यान सिंह चौहान को लाइन हाजिर कर दिया व मामले में एक सप्ताह के भीतर चार्जशीट न्यायालय दाखिल करने का आदेश दिया। इसके पूर्व पहला मामला मऊपाकड़ निवासी दुर्गेश मोदनवाल का विपक्षियों द्वारा प्रताडि़त किए जाने का आया।

एसपी ने नगर चौकी प्रभारी को भेजकर मामले में कार्रवाई के दिए निर्देश

एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नगर चौकी प्रभारी दिनेश कुमार की टीम को भेजकर मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी क्रम में मुंडेरा कला गांव में अपनी ही भूमि पर विपक्षियों द्वारा निर्माण करने से रोकने के मामले में पुलिस फोर्स भेजकर आरोपितों को गिरफ्तार किए जाने का आदेश दिया। धेनवा-धेनई के एक परिवार संबंधी मामले में बिछड़े दंपत्ति को मौके पर ही उपस्थित महिला थानेदार की टीम ने समझा-बुझाकर उनके बीच हुए अनबन को दूर किया गया। इसी प्रकार आए कुल 22 मामलों में 19 मामलों का निस्तारण किया गया।

तीन साल पूर्व के मामले में तीन दिनों में विवेचना पूर्ण करने के निर्देश

कोठीभार थाना के असमनछपरा निवासी सुबाष ने शिकायती पत्र देकर तीन वर्ष पूर्व हुई मारपीट मामले में दर्ज एनसीआर की जांच न होने की बात कही। पुलिस अधीक्षक ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए कोठीभार थानेदार को तीन दिनों के भीतर विवेचना पूरी कर रिपोर्ट प्रेषित करने का आदेश दिया।

बच्चे की बरामदगी के लिए गठित हुई टीम

बागापार बरइठवा गांव से नौ जून को गायब हुए चार वर्षीय बालक प्रदीप के अबतक बरामद न होने पर कोतवाली पहुंचे उसके पिता सुरेश व उनके भाई रामकिशोर बच्चे की बरामदगी को लेकर फफक कर रो पड़े। दो माह बाद भी बच्चे की बरामदगी नहीं होने पर एसपी प्रदीप गुप्ता ने सदर सीओ के नेतृत्व में टीम गठित कर बच्चे की बरामदगी का निर्देश दिया।

लोगों को त्‍वरित न्‍याय दिलाने का किया गया प्रयास

महराजगंज के पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने कहा कि पुलिस की जनता चौपाल में लोगों को त्वरित न्याय दिलाने का प्रयास किया गया है। सफलता भी मिली है। 22 में तीन भूमि संबंधी मामला होने के कारण उन फरियादियों को थाना समाधान दिवस के लिए बुलाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.