Move to Jagran APP

पुरानी रंजिश और भूमि विवाद को लेकर जगह-जगह मारपीट, 23 पर दर्ज हुआ मुकदमा

बस्ती जिले के चार थाना क्षेत्रों में मारपीट की चार घटनाओं में 23 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कहीं पुरानी रंजिश को लेकर तो कहीं भूमि विवाद को लेकर मारपीट हुई। संबंधित थानों की पुलिस घटनाओं की छानीन कर रही है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Mon, 08 Nov 2021 07:05 PM (IST)Updated: Mon, 08 Nov 2021 07:05 PM (IST)
पुरानी रंजिश और भूमि विवाद को लेकर जगह-जगह मारपीट, 23 पर दर्ज हुआ मुकदमा
पुरानी रंजिश और भूमि विवाद को लेकर जगह-जगह मारपीट। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्ती जिले के चार थाना क्षेत्रों में मारपीट की चार घटनाओं में 23 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कहीं पुरानी रंजिश को लेकर तो कहीं भूमि विवाद को लेकर मारपीट हुई। संबंधित थानों की पुलिस घटनाओं की छानीन कर रही है। किसी भी मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

loksabha election banner

पुरानी बस्‍ती इलाके में आपसी विवाद में हुई मारपीट

पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के हर्रैया गांव में आपसी विवाद को लेकर कुछ लोगों में मारपीट हो गई। पीड़ित पक्ष की बासमती पत्नी बाबूलाल ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि गांव के ही कुछ लोगों ने मारा पीटा और जानमाल की धमकी दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर टिकोरी, राजकुमार,यशवंत व पप्पू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

पुरानी रंजिश में मारपीट

वहीं परशुरामपुर पुलिस ने छह नवंबर को पुरानी रंजिश को लेकर हुई मारपीट के मामले में हड़ही निवासी कुसुमा देवी पत्नी हीरालाल की तहरीर पर गांव के ही राजेंद्र, हुनरी, बचन व काजल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

भूमि विवाद में हुई मारपीट के मामले में चार पर मुकदमा

पैकोलिया थाना क्षेत्र के चोरखरी गांव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर मारपीट हो गई। पीड़ित पक्ष की ओर से कृष्णावती पत्नी राजेंद्र ने तहरीर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर गांव के ही अंबिका, मघु, आर्यन व काजल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। इसी थाना क्षेत्र के बेनीपुर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर पांच नवंबर को हुए मारपीट के मामले में पुलिस ने कविता देवी पत्नी गुड्डू की तहरीर पर गांव के ही दद्दन, बिजली, नितेश व विमल के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

गौर इलाके में नाली बंद करने को लेकर हुई मारपीट

वहीं गौर थाना क्षेत्र के गिधनी गांव में नाली बंद करने के विवाद को लेकर पांच नवंबर को हुए मारपीट के मामले में सर्वजीत सिंहकी तहरीर पर गांव के ही दिनेश सिंह, राघवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ छोटे व राजवंत सिंह के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कियागया है।

मारपीट के मामले में दोनों पक्ष ने दर्ज कराया मुकदमा

नगर थाना क्षेत्र के नचना गांव में रविवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गई थी। मामले में एक पक्ष के संतराम की तहरीर पर आज्ञाराम, मायाराम, नन्दलालव रामू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं दूसरे पक्ष की सरस्वती पुत्री रामललित ने पुलिस को तहरीर देकर संतराम, मस्तराम, गणेश व कृण्ण कुमार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस क्रास केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.