Move to Jagran APP

मंगेतर ने अतिरिक्‍त दहेज मांगा, युवती ने जहर खाकर दे दी जान Gorakhpur News

उन्होंने बताया कि बेटी प्रियंका की शादी छोटेकाजीपुर के माली टोला निवासी संतोष पासवान से तय हुई थी। जिसके एवज में उसे दो लाख रुपये व एक स्कूटी दी गई थी। शादी तय होने के बाद संतोष और उसके परिवार के लोग अतिरिक्त दहेज मांग करने लगे।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 04:31 PM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 06:10 PM (IST)
मंगेतर ने अतिरिक्‍त दहेज मांगा, युवती ने जहर खाकर दे दी जान Gorakhpur News
अपराध के संबंध में एफआइआर का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो, जेएनएन।

गोरखपुर, जेएनएन। मंगेतर और उसके परिवार की तरफ से अतिरिक्‍त दहेज मांगे जाने पर निराश युवती ने जहरीला पदार्थ खा लिया। गंभीर स्थिति में परिवार के लोग जिला अस्तपाल ले गए जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। युवती की मां ने आरोपित युवक के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकी देने का केस दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस गिरफ्तारी के लिए लगी हुई है।

loksabha election banner

दहेज के लिए टालता रहा विवाह की तिथि

पक्की बाग की रहने वाली सावित्री देवी ने इस संबंध में कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। थानेदार को उन्होंने बताया कि बेटी प्रियंका की शादी छोटेकाजीपुर के माली टोला निवासी संतोष पासवान से तय हुई थी। जिसके एवज में उसे दो लाख रुपये व एक स्कूटी दी गई थी। शादी तय होने के बाद फोन पर संतोष उनकी बेटी से बात करता था। कुछ दिन बाद संतोष और उसके परिवार के लोग अतिरिक्त दहेज मांग करने लगे। पूरी न होने पर विवाह की तिथि आगे बढ़ाते रहे।

जब तक अतिरिक्‍त दहेज नहीं, शादी नहीं

बेटी ने संतोष से बात की तो उसे मानसिक रूप से प्रताडि़त करने लगा। एक सप्ताह पहले फोन कर उसने कहा कि मांग पूरी होने पर ही शादी करुंगा, अन्यथा मर जाओ। जिसके बाद से प्रियंका सदमे में चली गई और एक मई को अपनी मौत का जिम्मेदार संतोष को बताते हुए जहर खाकर जान दे दी। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपित जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर आरोपित की तलाश चल रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

नौकरी दिलाने का झांसा देकर किया अपहरण

गोरखनाथ क्षेत्र के रहने वाले युवक ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर युवती का अपहरण कर लिया।उसकी मां के पास फोन कर जान से मारने की धमकी दे रहा है। युवती की मां ने शाहपुर थाने में आरोपित के खिलाफ अपहरण और धमकी देने का केस दर्ज कराया है। पुलिस को दी तहरीर में युवती की मां ने लिखा है कि उनके घर की आर्थिक स्थिति खराब है।उनकी बेटी पुत्री आर्थिक परेशानियों के कारण नौकरी ढूंढ रही थी।इसी दौरान उसकी मुलाकात गोरखनाथ के हुमायूंपुर उत्तरी निवासी अनिल कान्त से हुई।10 दिन पहले नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनकी बेटी साथ लेकर चला गया।जिसके बाद से उनकी बेटी का पता नहीं चला।संदेह है कि अनिल कांत ने उनकी बेटी को बेच दिया है।शाहपुर पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.