Move to Jagran APP

नौतनवां के घनश्याम नगर वार्ड में सुविधाएं नदारद, नागरिक परेशान

महराजगंज में नौतनवा उपनगर के आदर्श नगर पालिका वार्ड नंबर सात घनश्याम नगर वार्ड में नागरिक बुनियादी सुविधाओं के अभाव में जीवन यापन करने को मजबूर हैं। वार्ड के कई क्षेत्रों में नाली-इंटरलाकिंग सड़क क्षतिग्रस्त हैं। लोहे का एंगल है लेकिन कूड़ादान गायब है व सोलर लाइटें बैट्री विहीन हैं।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Wed, 17 Nov 2021 09:05 AM (IST)Updated: Wed, 17 Nov 2021 09:05 AM (IST)
नौतनवां के घनश्याम नगर वार्ड में सुविधाएं नदारद, नागरिक परेशान
नाैतनवांं के घनश्‍याम नगर वार्ड में जर्जर सडक। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। महराजगंज में नौतनवा उपनगर के आदर्श नगर पालिका वार्ड नंबर सात घनश्याम नगर वार्ड में नागरिक बुनियादी सुविधाओं के अभाव में जीवन यापन करने को मजबूर हैं। वार्ड के कई क्षेत्रों में नाली-इंटरलाकिंग सड़क क्षतिग्रस्त हैं। लोहे का एंगल है, लेकिन कूड़ादान गायब है व सोलर लाइटें बैट्री विहीन हैं। जलकल सप्लाई नहीं और समय-समय पर सफाई व कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं कराया जाता है। जिससे वार्डवासियों को काफी दिक्कतों से होकर गुजरना पड़ता है।

loksabha election banner

क्‍या कहते हैं नागरिग

वार्ड के राहुल दुबे ने बताया कि वार्ड में कई स्थानों पर नालियां व सड़क क्षतिग्रस्त हैं। उनकी मरम्मत कराने के लिए जिम्मेदार मूक दर्शक बने हैं। जिसके कारण रात में सफर करना मुश्किल रहता है। वहीं गुड्डू खान का कहना था कि जलकल वाटर सप्लाई की पाइप लाइन का विस्तार नहीं होने से निजी हैंडपंप का ही मात्र सहारा है। जबकि इंडिया मार्क हैंडपंप पीने योग्य पानी नहीं देते हैं।

समय से नहीं उठता कूडा

वार्ड के इस्‍माइल खान ने बताया कि सफाई व्‍यवस्‍था पूरी तरह से जर्जर है। कूड़े का समय से उठान नहीं कराया जाता है। कूड़ेदान के डिब्बे गायब हैं व सोलर लाइट की बैट्री न होने से शोपीस बने हैं। जिससे मोहल्ले की सड़कों पर अंधेरा रहता है। संजय यादव का भी कहना था कि वार्ड में सफाई व्यवस्था भगवान भरोसे है। नालियां जाम रहती हैं, दवाओं का छिड़काव वर्षों बीत गए नहीं कराया गया। ऐसे में नागरिकों को स्वयं व्यवस्था करनी पड़ती है।

क्‍या बोले सभासद

वार्ड के सभासद राधेश्‍याम मौर्य ने बताया कि वार्ड इंटरलाकिंग की हालत काफी जर्जर थी। उनका नए सिरे से निर्माण कराया गयाहै। साथ ही सड़क व नाली का निर्माण हुआ है। कुछ इलाकों में विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव बनाकर भेज दिया गया है। जल्द अधूरे पड़े काम पूर्ण कर लिए जाएंगे।

प्रगति पर है विकास कार्य

नौतनवां उपनगर के ईओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि नगर पालिका के सभी वार्डों में विकास कार्य प्रगति पर हैं, जलकल पाइप लाइन का विस्तार कर समस्त गलियों में सप्लाई शुरू करने की योजना है। यदि कहीं से शिकायत मिलती है, तो तत्काल निस्तारण कराया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.