Move to Jagran APP

हर जगर कोविड गाइड लाइन का खुलेआम हो रही अनदेखी, ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे की परवाह नहीं

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को लेकर संतकबीर नगर जिले में लोगों की बेपरवाही चरम पर है। शहर और देहात में हर दिन-हर पल कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है। प्रशासनिक और पुलिस महकमे की सख्ती का लोगों पर कोई असर नहीं दिख रहा है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Published: Thu, 30 Dec 2021 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 30 Dec 2021 04:53 PM (IST)
हर जगर कोविड गाइड लाइन का खुलेआम हो रही अनदेखी, ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे की परवाह नहीं
ब्लाक परिसर सेमरियावां में बिना मास्क के बैठे लोग । जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे को लेकर संतकबीर नगर जिले में लोगों की बेपरवाही चरम पर है। शहर और देहात में हर दिन-हर पल कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है। प्रशासनिक और पुलिस महकमे की सख्ती का लोगों पर कोई असर नहीं दिख रहा है। लोग बिना मास्क और शारीरिक दूरी का ध्यान रखकर अपना काम कर रहे हैं।

loksabha election banner

लापरवाही से बढ़ा कोरोना का खतरा

मेंहदावल कस्बे में मंगलवार को तमाम लोग बिना मास्क के दिखाई दिए। दुकानदारों तक के चेहरे पर मास्क नहीं था। इसी प्रकार सब्जी मंडी में भी लोग बिना मास्क के खरीदारी करते देखे गए। यहां के दुकानदार भी मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करते नहीं दिखाई दे रहे हैं। स्कूली बच्चे भी इस पूरे गाइडलाइन से बेपरवाह हैं। किसी भी स्कूल में मास्क लगाकर बच्चे नहीं दिखाई दे रहे हैं। आम लोगों के साथ-साथ पुलिस व प्रशासन के लोग भी अक्सर बिना मास्क के दिखाई दे जाते हैं। इससे कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है।

पहली और दूसरी लहर में बड़ी संख्‍या में लोग हुए थे संक्रमित

पिछले दो साल में कोरोना के कारण भारी संख्या में लोग संक्रमित हुए थे। कई लोगों की मौतें हुई थी। नये वैरिएंट ओमिक्रोन के चलते एक बार फिर कोरोना का खतरा बढ़ा है। इससे लोगों की जिंदगी बचाने के लिए पहल हो रही है लेकिन धरातल पर इसका अनुपालन नहीं हो रहा है। उपजिलाधिकारी अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि लोगों को बीच-बीच में मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने और सैनिटाइजर का उपयोग करने की सलाह दी जाती रही है। नाइट कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। जल्द ही अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया जाएगा। जरूरत पड़ी तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

सेमरियावां में बिगड़ती जा रही स्थिति

प्रशासन और पुलिस महकमे की सख्ती का सेमरियावां ब्लाक के गांवों और कस्बों में कोई असर नहीं है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते खतरे के बीच लोग हर दिन बिना मास्क के आ-जा रहे हैं। किराना, चाय, सब्जी की दुकान, बैंक शाखा, एटीएम सहित अन्य स्थानों पर शारीरिक दूरी का पालन करने के बजाय सट कर खड़े नजर आते हैं। कारोबारी व कर्मी भी बिना मास्क के काम करते हुए मिलते हैं। सेमरियावां ब्लाक के बाघनगर, सेहुड़ा, सेमरियावां, चिउटना, दुधारा, करही, कलमाखान के अलावा अन्य जगहों, सरकारी व गैर सरकारी प्रतिष्ठानों में लापरवाही से स्थिति बिगड़ती जा रही है।

गाइड लाइन का उल्‍लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

जिलाधिकारी दिव्‍या मित्‍तल ने कहा कि कोविड गाइडलाइन का पालन न करने वालों से प्रशासनिक और पुलिस महकमा सख्ती से पेश आएगा। कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन काफी खतरनाक है। यह तेजी से फैलता है। इसको लेकर सभी लोगों को सतर्क रहना चाहिए। कोविड गाइडलाइन का पालन करके ही वह अपनी जिंदगी इससे बचा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.