Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव: सीसी कैमरे की निगरानी में चली नामांकन प्रक्रिया

इटवा में ग्राम प्रधान के 87 बीडीसी के 82 व सदस्य पद के 1013 पद पर चुनाव होने हैं। खुनियांव ब्लाक में प्रधान 117 क्षेत्र पंचायत सदस्य 107 व ग्राम पंचायत सदस्य के 1385 सीटों पर चुनाव होगा। इटवा में 12 तो खुनियांव में नामांकन के लिए 13 काउंटर बनाए गए। पहले दिन भारी संख्या में भीड़ नामांकन के लिए उमड़ी दिखाई दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 11:05 PM (IST)
पंचायत चुनाव: सीसी कैमरे की निगरानी में चली नामांकन प्रक्रिया
पंचायत चुनाव: सीसी कैमरे की निगरानी में चली नामांकन प्रक्रिया

फोटो 13 एसडीआर 112, 113

loksabha election banner

सिद्धार्थनगर : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की नामांकन प्रक्रिया मंगलवार से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। इटवा में पांच तो खुनियांव ब्लाक में सात सीसी कैमरे की निगरानी में पूर्ण कराई गई। कोविड के बढ़ते मामले को देखते हुए मास्क, थर्मल जांच व सैनिटाइजर की सुविधा ब्लाक के गेट पर व्यवस्थित दिखी।

इटवा में ग्राम प्रधान के 87, बीडीसी के 82 व सदस्य पद के 1013 पद पर चुनाव होने हैं। खुनियांव ब्लाक में प्रधान 117, क्षेत्र पंचायत सदस्य 107 व ग्राम पंचायत सदस्य के 1385 सीटों पर चुनाव होगा। इटवा में 12 तो खुनियांव में नामांकन के लिए 13 काउंटर बनाए गए। पहले दिन भारी संख्या में भीड़ नामांकन के लिए उमड़ी दिखाई दी। यही वजह रही कि सायं पांच बजे नामांकन पत्र जमा करने का समय तो खत्म हो गया, मगर रिपोर्ट बनाने में एआरओ की टीम समाचार लिखे जाने तक जुटी रही।

कोरोना के चलते प्रशासनिक अमला की नजर गाइडलाइन का पालन कराने में सतर्क रही। गेट पर उन्हीं प्रत्याशियों एवं प्रस्तावकों को अंदर जाने दिया जा रहा था जो मास्क लगाए थे। जिनके पास मास्क नहीं थे, वहीं निकट स्वयं सहायता समूह के स्टाल पर लेने की सुविधा थी। इसके बाद गेट के अंदर थर्मल जांच व सैनिटाइज्ड की व्यवस्था थी। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही प्रत्याशी संबंधित काउंटर पर नामांकन करने के लिए लाइन में खड़े हुए।

शांति पूर्वक व्यवस्था के दृष्टिगत एसडीएम उत्कर्ष श्रीवास्तव, पुलिस क्षेत्राधिकारी रमेश चंद्र पाण्डेय, प्रभारी निरीक्षक वेद प्रकाश श्रीवास्तव, खुनियांव में गोल्हौरा इंस्पेक्टर अनिल कुमार पाण्डेय मय फोर्स मुस्तैद दिखाई दिए।

पूर्व विस अध्यक्ष की पत्नी व बहू ने किया नामांकन

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय की पत्नी सूर्यमती पाण्डेय ने पिरैला गांव से क्षेत्र पंचायत सदस्य तो उनकी बहू विजय लक्ष्मी पाण्डेय ने प्रधान पद के लिए नामांकन किया। दोनों क्रमश: निवर्तमान ब्लाक प्रमुख व प्रधान रह चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.