Move to Jagran APP

निजीकरण के विरोध में कर्मचारी संगठनों ने खोला मोर्चा, निकाला जुलूस Gorakhpur News

आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआइआरएफ) के आह्वान पर नरमू ने सुबह असुरन चौराहा स्थित जयप्रकाश नायक की मूर्ति पर फूल माला पहनाकर आंदोलन का बिगुल फूंका।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 04 Jan 2020 09:00 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jan 2020 09:00 AM (IST)
निजीकरण के विरोध में कर्मचारी संगठनों ने खोला मोर्चा, निकाला जुलूस Gorakhpur News
निजीकरण के विरोध में कर्मचारी संगठनों ने खोला मोर्चा, निकाला जुलूस Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रेलवे में निजीकरण, निगमीकरण और नई पेंशन योजना के विरोध में कर्मचारी संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। सात जनवरी तक भारतीय रेलवे स्तर पर विरोध सप्ताह मनाएंगे। आठ को संसद भवन पर देशभर के श्रमिक और कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। इसी क्रम में एनई रेलवे मजदूर यूनियन (नरमू) और पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संगठन (पीआरकेएस) ने प्रदर्शन और सभा कर अपना विरोध जताया।

loksabha election banner

यहां से शुरू हुआ आंदोलन

आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआइआरएफ) के आह्वान पर नरमू ने सुबह असुरन चौराहा स्थित जयप्रकाश नायक की मूर्ति पर फूल माला पहनाकर आंदोलन का बिगुल फूंका। बाद मेंं रेलवे स्टेशन पर जुलूस निकाला।

तुगलकी आदेश स्‍वीकार नहीं

महामंत्री केएल गुप्त ने कहा कि रेलवे बोर्ड और मंत्रालय की ओर से आए दिन मजदूर विरोधी तुगलकी फरमान जारी किए जा रहे हैं। यह स्‍वीकार नहीं होगा। रेल कर्मचारी एक जुट हैं और सरकार का विरोध करते रहेंगे।

साहूकारों को बेचना चाहती है सरकार

उन्‍होंने कहा कि इसका प्रभाव रेलकर्मियों के साथ यात्रियों पर भी पड़ रहा है। इसका उदाहरण कॉरपोरेट ट्रेन तेजस है। उन्होंने कहा कि रेलवे के विभिन्न विभागों को मर्ज कर सरकार निजीकरण के जरिए साहूकारों को बेचना चाहती है। इससे रेल ही नहीं राष्ट्र का स्वरूप भी बदल जाएगा। इस मौके पर उपाध्यक्ष ओंकार सिंह, संजय मालवीय सहित आउटर शाखा, विद्युत इंजीनियङ्क्षरग शाखा, डिपो और मेडिकल शाखा के पदाधिकारी मौजूद थे।

गलत कार्यों का विरोध का समय शुरू

नेशनल फेडरेशन आफ इंडियन रेलवे (एनएफआइआर) के आह्वान पर पीआरकेएस ने केंद्रीय कार्यालय पर परिचर्चा कर विरोध जताया। अध्यक्ष माधव प्रसाद शर्मा ने कहा कि अब समय आ गया है कि गलत कदमों का विरोध किया जाए। महामंत्री विनोद कुमार राय ने कहा कि रेलवे की मजबूत आधारभूत संरचना को आघात पहुंचाने की सुनियोजित साजिश हो रही है। अगर रेलवे के कर्मचारी वर्तमान माहौल में भी मूकदर्शक बने रहे तो भविष्य बर्बाद होने से कोई रोक नहीं सकता है। सभा को लोको रनिंग स्टाफ एसोसिएशन के पदाधिकारी विनय शर्मा, संघ के प्रवक्ता एके सिंह, कोषाध्यक्ष मनोज द्विवेदी, डीके तिवारी, ओपी सिंह आदि ने संबोधित किया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.