Move to Jagran APP

गोरखपुर में कंटेनमेंट जोन के साथ वार्डों में सैनिटाइजेशन पर जोर Gorakhpur News

सफाई सैनिटाइजेशन के लिए नगर निगम ने कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि शहर में किसी भी क्षेत्र में गंदगी है सफाई नहीं हो रही है या फिर सैनिटाइजेशन की समस्या दिखती है तो तत्‍काल सूचना दें।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 02:05 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 02:05 PM (IST)
गोरखपुर में कंटेनमेंट जोन के साथ वार्डों में सैनिटाइजेशन पर जोर Gorakhpur News
रात में बेतियाहाता में अभियान चलाते नगर आयुक्त अविनाश सिंह । सौ ऩगर निगम।

गोरखपुर, जेएनएन। नगर निगम प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन, रेलवे और बस स्टेशन को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से सैनिटाइज कराया। अभियान का नेतृत्व खुद नगर आयुक्त अविनाश ङ्क्षसह ने किया। कहा कि शहर के कंटेनमेंट जोन को प्राथमिकता के आधार पर सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए अफसरों और सभी कर्मचारियों को जिम्मेदारी दे दी गई है।

loksabha election banner

नगर आयुक्त अविनाश सिंह मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी, प्रवर्तन बल के साथ रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां से कौवाबाग रेलवे कालोनी, रेलवे बस स्टेशन, शाहपुर कालोनी, गोलघर काली मंदिर, मियांबाजार, आवास विकास कालोनी, गोकुल कालोनी पुर्दिलपुर, बेयङ्क्षरग मार्केट, जाफरा बाजार, तुर्कमानपुर, अलीनगर, हुमायूंपुर उत्तरी, राजेंद्र नगर एवं कंटेंनमेंट जोन के अंतर्गत आने वाले आवासों को सैनिटाइज किया।

टोल फ्री नंबर जारी

सफाई, सैनिटाइजेशन के लिए नगर निगम ने कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है। नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने बताया कि शहर में किसी भी क्षेत्र में गंदगी है, सफाई नहीं हो रही है या फिर सैनिटाइजेशन की समस्या दिखती है तो इसकी सूचना नगर निगम के हेल्पलाइन एवं टोलफ्री नंबर पर दी जा सकती है। यह नंबर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक कार्य करेगा। शिकायत आने पर नगर निगम की ओर से त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

यह है नंबर

टेलीफोन नंबर- 0551-2342621, 0551-2336950,

टोलफ्री नंबर-1800-180-3456

सफाई और छिड़काव के लिए नगर आयुक्त से मिले पार्षद

वार्डों में सफाई और सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव की मांग को लेकर पार्षदों ने नगर आयुक्त अविनाश ङ्क्षसह से मुलाकात की। उपसभापति ऋषि मोहन वर्मा के नेतृत्व में पहुंचे पार्षदों ने  नगर आयुक्त को बताया कि वार्डों में सफाई और सैनिटाइजेशन की स्थिति अ'छी नहीं है। सफाईकर्मियों को न तो मास्क और ग्लब्स दिए गए हैं और न ही सैनिटाइजर ही। सफाईकर्मियों के बचाव की जिम्मेदारी नगर निगम की है। उन्होंने हर जोन में रोजाना पांच-पांच वाहन भेजकर सैनिटाइजेशन कराने का अनुरोध किया। नगर आयुक्त ने कहा कि पूरे शहर को सैनिटाइज कराया जा रहा है। वार्डों में ज्यादा से ज्यादा छिड़काव वाहन भेजे जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.