Move to Jagran APP

एनएचएआइ के ठीकेदार पर बिजली निगम कराएगा एफआइआर Gorakhpur News

बक्शीपुर खंड के अधिशासी अभियंता वाइएन राम ने बताया कि बिजली निगम को सूचना दिए बिना काम होने के कारण कई स्‍थानों से बिजली कनेक्‍शन कट गया। इससे बिजली निगम का लाखों रुपये का नुकसान हो गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Published: Sat, 26 Dec 2020 04:09 PM (IST)Updated: Sat, 26 Dec 2020 04:09 PM (IST)
एनएचएआइ के ठीकेदार पर बिजली निगम कराएगा एफआइआर Gorakhpur News
बिजली निगम के एक्‍सन से संबंधित प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मोहद्दीपुर से जंगल कौडिय़ा तक फोरलेन निर्माण में तीन बार केबल काट चुके नेशनल हाइवे अथारिटी आफ इंडिया (एनएचएआइ) के ठीकेदार के पर बिजली निगम एफआइआर कराएगा। मेसर्स सिद्धार्थ कंस्ट्रक्शन के प्रोजेक्ट मैनेजर नरेंद्र दुबे के खिलाफ बिजली निगम के अवर अभियंताओं ने गोरखनाथ थाना में तहरीर दे दी है। गोरखनाथ के प्रभारी निरीक्षक रामाज्ञा सिंह ने शुक्रवार देर रात बताया कि उन्हें अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

loksabha election banner

बक्शीपुर खंड के अधिशासी अभियंता वाइएन राम ने बताया कि बिजली निगम को सूचना दिए बिना काम होने के कारण पांच दिसंबर को जश्न मैरिज हाल साकेत नगर के पास 11 हजार की लाइन का केबल, 12 दिसंबर को वी मार्ट राजेंद्र नगर के सामने 11 हजार की लाइन का केबल और 23 दिसंबर को हांडी रेस्टोरेंट राजेंद्रनगर के पास 33 हजार की लाइन का केबल कट गया। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी हुई और बिजली निगम को लाखों रुपये का नुकसान हुआ। बताया कि सूचना देकर काम कराने के लिए कई बार ठीकेदार को कहा जा चुका है। अधिशासी अभियंता ने इसकी शिकायत डीएम से भी की है।

चोरी से बिजली जला रहे छह पर एफआइआर

बक्शीपुर इलाके में चोरी से बिजली जला रहे छह लोगों के खिलाफ एंटी थेफ्ट बिजली थाना में एफआइआर दर्ज कराई गई है। अधिशासी अभियंता वाइएन राम ने बताया कि ज्यादा लाइनलास वाले फीडर क्षेत्र में घर-घर जांच अभियान चलाया गया। नखास चौक पर चार उपभोक्ताओं का मीटर धीमी गति से चलता मिला। मीटर सील कर जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई होगी। तिवारीपुर में तीन उपभोक्ताओं के मीटर में शंट मिला और दो लोग कटिया लगाकर बिजली चोरी करते मिले। अधिशासी अभियंता ने बताया कि कोविड -19 एक मुश्त समाधान योजना में अब तक 872 उपभोक्ताओं को पत्र भेजा गया है। इनमें 175 उपभोक्ताओं ने पंजीकरण करा लिया है। जो उपभोक्ता समय से पंजीकरण नहीं कराएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पंजीकरण की आखिरी तिथि 31 जनवरी 2021 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.