Move to Jagran APP

दरवाजे पर पहुंचेंगे विद्युतकर्मी, बिल संबंधित समस्या भी करेंगे दूर Gorakhpur News

देवरिया जिले में बिजली बिल वसूली पर विभाग का जोर है। ऐसे में अब लोगों के दरवाजे-दरवाजे विद्युत कर्मचारी पहुंचेंगे और प्रो-मीटर रीडिंग लेने के साथ ही उनकी बिल संबंधित समस्या भी दूर करेंगे। यह अभियान 100 दिनों तक चलेगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Published: Sun, 28 Feb 2021 12:35 PM (IST)Updated: Sun, 28 Feb 2021 12:35 PM (IST)
दरवाजे पर पहुंचेंगे विद्युतकर्मी, बिल संबंधित समस्या भी करेंगे दूर  Gorakhpur News
विद्युतकर्मी घर पहुंचकर बिल संबंधित समस्या करेंगे दूर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : देवरिया जिले में बिजली बिल वसूली पर विभाग का जोर है। ऐसे में अब लोगों के दरवाजे-दरवाजे विद्युत कर्मचारी पहुंचेंगे और प्रो-मीटर रीडिंग लेने के साथ ही उनकी बिल संबंधित समस्या भी दूर करेंगे। यह अभियान 100 दिनों तक चलेगा। इसमें लापरवाही बतरने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भी विभाग ने आदेश जारी किया है।

loksabha election banner

दो किलोवाट का कनेक्शन लेने वालों को चिन्हित कर जमा कराया जा रहा बिजली बिल

तीन तरह से बिजली बिल की वसूली की जा रही है। एक ओटीएस कराने के बाद भी जिन लोगों ने बिजली बिल नहीं जमा किया है, उन्हें बिजली विभाग नोटिस भेज कर बिजली बिल जमा करा रहा है। इसके अलावा दो किलोवाट का कनेक्शन लेने वालों को चिन्हित कर बिजली बिल जमा कराया जा रहा है। 2017 में कनेक्शन जिन लोगों ने लिया है और एक भी बार बिजली बिल नहीं जमा किया है। उन्हें बिजली विभाग के कर्मचारी फोन कर बिजली बिल जमा करने के लिए अपील कर रहे हैं और उसके लिए एक निर्धारित तिथि निर्धारित कर रहे हैं।

एक-एक लाइनमैन को दी गई है पांच कनेक्शन काटने की जिम्मेदारी

खास बात यह है कि एक-एक लाइनमैन को पांच-पांच कनेक्शन बकाये में या तो काटने हैं या फिर लोगों से बिजली बिल जमा कराना है। इस निर्देश का पालन न करने वाले लाइनमैनों को चिन्हित कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। अधीक्षण अभियंता हर दिन की समस्‍या की समीक्षा कर रहे हैं। हर डिवीजन की अलग-अलग समीक्षा हो रही है। अभी तक दस लाइनमैन को नोटिस भी जारी किया गया है।

बिजली बिल नहीं रहने दिया जाएगा बकाया

अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने कहा कि 100 दिन का अभियान चलाया गया है। बिल संबंधित कोई भी दिक्कत हो तो उपभोक्ता दरवाजे पर गए कर्मचारी से अपनी समस्या दूर करा सकते हैं। किसी भी दशा में बिजली बिल बकाया नहीं रहने दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.