Move to Jagran APP

गोरखपुर में फर्राटा भरने लगीं इलेक्ट्रिक बसें, यात्र‍ियों ने कहा- मेट्रोपोलिटन सिटी जैसा हो रहा अनुभव

Electric buses in gorakhpur मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हरी झंडी दिखाने के बाद से इलेक्ट्रिक बसें शहर में फर्राटा भरने लगीं। प्रदूषण पर अंकुश तो लगेगा ही आमजन का आवागमन भी सुगम हो जाएगा। शहर के व‍िभिन्‍न रूटों पर शुक्रवार को एक दर्ज से अध‍िक बसें चलीं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 01:46 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jan 2022 11:17 AM (IST)
गोरखपुर में फर्राटा भरने लगीं इलेक्ट्रिक बसें, यात्र‍ियों ने कहा- मेट्रोपोलिटन सिटी जैसा हो रहा अनुभव
सड़कों पर दौड़ने के ल‍िए ड‍िपो से न‍िकलती बसें। - जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। आखिरकार इंतजार की घडिय़ां समाप्त हो गईं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हरी झंडी दिखाने के बाद से इलेक्ट्रिक बसें शहर में फर्राटा भरने लगीं। प्रदूषण पर अंकुश तो लगेगा ही आमजन का आवागमन भी सुगम हो जाएगा। शहर के व‍िभिन्‍न रूटों पर शुक्रवार को एक दर्ज से अध‍िक बसें चलीं।

loksabha election banner

प्रतिदिन सुबह छह से रात दस बजे तक चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें, सुगम होगी लोगों की राह

गुरुवार को कुल 15 में से 14 बसें ही चल पाई थीं। एक बस विशेष परिस्थिति में स्पेशल के रूप में खड़ी रही। मोहरीपुर से एयरपोर्ट के बीच चार तथा मोहरीपुर से नौसढ़ और रानीडीहा के बीच पांच-पांच बसें चलीं। बसों को लेकर लोगों में उत्सुकता दिखी। बस में छात्रों और मरीजों की भीड़ दिखी। बस में बैठे उत्सुक यात्रियों का कहना था, लग रहा है अब हम मेट्रोपोलिटन सिटी में चलने लगे हैं। चौराहों पर खड़ा होते ही इलेक्ट्रिक बसें मिल जाएंगी। बसें रोजाना सुबह छह से रात दस बजे तक चलेंगी। तीन फेरा पूरा करने के बाद चार्जिंग होगी। 45 मिनट में बस चार्ज होकर सड़क पर फिर से दौडऩे लगेगी। बस का न्यूनतम पांच और अधिकतम 25 रुपये किराया निर्धारित है।

इन रूटों पर चलेंगी बसें

रूट नंबर एक : मोहरीपुर, बरगदवा, गोरखनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन, मोहद्दीपुर, एम्स और एयरपोर्ट

रूट नंबर दो : मोहरीपुर, झुंगिया बाजार, मेडिकल कालेज, राप्तीनगर, काली मंदिर, आयुक्त कार्यालय, मोहद्दीपुर, एमएमएमयूटी और रानीडीहा।

रूट नंबर तीन : मोहरीपुर, गोरखनाथ मंदिर, रेलवे स्टेशन, छात्रसंघ चौराहा, महेवा मंडी और नौसढ़।

यात्रियों ने कहा

लेक्ट्रिक बस में बैठकर अच्‍छा लग रहा है। मेट्रो की सफर का आनंद आ रहा है। अब आवागमन को लेकर लोगों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। - सौरभ स‍िंह, यात्री।

अब आटो वालों की मनमानी नहीं चलेगी। शहर के लोग कम किराए पर सुगमता के साथ एक से दूसरे छोर की यात्रा कर सकते हैं। सुरक्षा की ²ष्टि से भी यह बेहतर है। - दुर्गेश गुप्ता - यात्री।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.