Move to Jagran APP

संतकबीर नगर में आठ मदरसों ने नहीं लगने दिया मिजिल्स-रुबैला का टीका

अफवाह के चलते सिद्धार्थनगर के बाद अब संतकबीर नगर में मिजिल्‍स रूबेला टीका लगवाने से मदरसों ने मना कर दिया है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Wed, 19 Dec 2018 05:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Dec 2018 10:30 AM (IST)
संतकबीर नगर में आठ मदरसों ने नहीं लगने दिया मिजिल्स-रुबैला का टीका
संतकबीर नगर में आठ मदरसों ने नहीं लगने दिया मिजिल्स-रुबैला का टीका

गोरखपुर, जेएनएन। एक तरफ शासन प्रशासन समाजसेवी संगठन तथा विद्यालयों के माध्‍यम से मिजिल्स रुबैला टीका लगवाने का अभियान चला रहा है वहीं अफसाह के चलते कुछ स्‍थानों पर मदरसे अपने यहां पढ़ने वाले बच्‍चों को टीका लगवाने से मना कर रहे हैं। संतकबीर नगर के सेमरियावां सीएचसी क्षेत्र के आठ मदरसों में काफी प्रयास के बाद भी बच्चों ने टीका नही लगवाया। इसकी जानकारी सीएचसी सेमरियावां के अधीक्षक डा. जगदीश पटेल ने मुख्य चिकित्साधिकारी को पत्र लिखकर दी है। सीएमओ को भेजे पत्र में अधीक्षक ने अवगत कराया है कि मदरसों के प्रबंधकों का कहना है कि बच्चों के अभिभावक अपने बच्चों को टीका लगवाने से इंकार कर अपने बच्चो को घर लेकर चले जाते हैं इस कारण यहां टीकाकरण संभव नहीं हो पा रहा है।

loksabha election banner

इन मदरसों के बच्चों ने नहीं लगवाए टीके

जामिया इस्लामिया दानोकुइयां, मदरसा अरबिया हिदायतुल उलूम करही, आयसा सिद्दीका गर्ल्स स्कूल करही, मदरसा रहमानिया देवरिया नासिर, जामिया आयशा सिद्दीका दानोकुइयां, जामिया अरबिया मिस्ताहुल उलूम छपिया छितौना, मदरसा  अरबिया पुरवा के बच्चों ने टीका नहीं लगवाया।

सिद्धार्थनगर में भी हुई थी ऐसी घटना

पिछले दिनों सिद्धार्थनगर में भी ऐसी ही घटना हुई थी। करीब आधा दर्जन मदरसों ने अपने यहां टीका लगवाने से मना कर दिया था। संबंधित अधिकारियों ने इसकी जानकारी सीएमओ को दी थी। उस समय सीएमओ ने इसके लिए जागरूकता अभियान चलाने को कहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.