Move to Jagran APP

PM Modi in Siddharthnagar: पहले सिर्फ नारों में माधव बाबू, आज से हो जाएंगे अमर

​​​​​PM Modi in Siddharthnagar 25 अक्टूबर का दिन सिद्धार्थनगर के तिवारीपुर गांव के ग्रामीणों के लिए महापर्व से कम नहीं होगा। इस गांव के निवासी व भाजपा के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष स्व.माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर स्थापित मेडिकल कालेज का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Mon, 25 Oct 2021 07:02 AM (IST)Updated: Mon, 25 Oct 2021 07:02 AM (IST)
PM Modi in Siddharthnagar: पहले सिर्फ नारों में माधव बाबू, आज से हो जाएंगे अमर
पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को स‍िद्धार्थनगर में स्व.माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर मेडिकल कालेज का लोकापर्ण करेंगे।

गोरखपुर, जितेन्द्र पाण्डेय। 25 अक्टूबर का दिन सिद्धार्थनगर जिला मुख्यालय से ठीक 25 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बांसी तहसील के तिवारीपुर के ग्रामीणों के लिए किसी महापर्व से कम नहीं होने वाला है। इस गांव के निवासी व भारतीय जनता पार्टी के प्रथम प्रदेश अध्यक्ष स्व.माधव प्रसाद त्रिपाठी के नाम पर स्थापित मेडिकल कालेज का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उद्घाटन करने जा रहे हैं। गांव वाले गदगद है कि माधव बाबू का नाम एक बार फिर से सिद्धार्थनगर समेत समूचे तराई पट्टी में गूंजेगा। गांव वाले कहते हैं कि आज भी माधव बाबू के नाम पर इस इलाके में हजारों की संख्या में लोग जुट जाते हैं। वह पहले सिर्फ नारों में थे। 25 अक्टूबर से अमर हो जाएंगे।

loksabha election banner

सरकार के कदम से गदगद है तिवारीपुर गांव, आठ दशक के संघर्ष को अब मिली ठांव

बांसी तहसील का तिवारीपुर गांव भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वागत की तैयारियां कर रहा है। यहां के लोगों की तैयारी है कि वह आगामी 25 अक्टूबर को बीएसए ग्राउंड में आयोजित होने वाली मोदी की सभा में फूल भेंटकर उनका स्वागत करें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऐतिहासिक कदम से यहां के लोग अत्यंत उत्साहित हैं। इनका उत्साहित होना स्वाभाविक है। उनका कहना है कि माधव बाबू के आठ दशकों के संघर्षों का मेडिकल कालेज ठांव होगा। उनके नाम पर स्थापित मेडिकल कालेज पहला कदम होगा, जो उन्हें अमर कर जाएगा। गांव के 55 वर्षीय सुभाष चंद्र त्रिपाठी कहते हैं कि माधव बाबू सिर्फ गांव के लिए ही नहीं, बल्कि इस पूर्वांचल के बड़े नाम हैं। यह पहला मौका है जो उनके नाम पर इतना बड़ा काम हो गया।

उत्साहित हैं लोग, 25 को बीएसए ग्राउंड में मोदी को धन्यवाद देने आएंगे लोग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्व.माधव प्रसाद त्रिपाठी को अमर कर दिया। गांव के ही 45 वर्षीय सर्वेंद्र कुमार त्रिपाठी का कहना है कि कोई भी जब यह कहेगा कि वह माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कालेज से उपचार कराकर आ रहे हैं, सुनकर इस गांव के लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। 50 वर्षीय हरीश कुमार त्रिपाठी का कहना है कि प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गांव के लोगों ने तैयारी की है। वह गांव से फूल लेकर प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए जाएंगे। गांव के 47 वर्षीय राधेश्याम त्रिपाठी गांव में छोटी सी किराने की दुकान चलाते हैं। उनका कहना है कि 25 अक्टूबर को सोमवार

है, लेकिन उस दिन वह अपनी दुकान बंद रखेंगे। उन्होंने कार्यक्रम में जाने के लिए अपना पैंट-शर्ट तैयार करा लिया। सुबह ही गांव के लोगों के साथ वह कार्यक्रम स्थल पहुंच जाएंगे। राधेश्याम कहते हैं कि स्व.त्रिपाठी का परिवार बाहर रहता है, लेकिन गांव में आज भी उनका पुश्तैनी घर व उनका पुश्तैनी मंदिर मौजूद है। सर्वेंद्र कहते हैं कि अभी कुछ माह पूर्व गांव के लोगों ने जनसहयोग से मंदिर का जीर्णोद्धार भी कराया है।

राजनीति से दूर है परिवार

सर्वेंद्र कहते हैं आज ऐसा समय है जब लोग राजनैतिक पृष्ठभूमि का लाभ उठाते हैं। राजनीति में विधायक व सांसद का पद मिलने के बाद लोगों की कोशिश रहती है कि उनका बेटा विधायक हो, लेकिन यह माधव बाबू के संस्कारों की देन है कि उनके परिवार से किसी ने भी उनके नाम का लाभ नहीं लिया। यहां के लोग अपने कर्म में विश्वास करने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.