Move to Jagran APP

पैरामेडिकल और तकनीकी योग्यता वालों को नौकरी दिलाएगा डूडा, इन पदों के लिए यहां करें आवेदन

स्वास्थ्य के क्षेत्र में पैरामेडिकल और तकनीकी योग्यता वालों की भविष्य में ज्यादा जरूरत को देखते हुए जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा ने पंजीकरण अभियान तेज कर दिया है। डूडा इन बेरोजगार पैरामेडिकल स्टाफ और तकनीकी शिक्षा लेने वालों को नौकरी दिलाएगा।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 08:50 AM (IST)Updated: Fri, 21 May 2021 09:10 AM (IST)
पैरामेडिकल और तकनीकी योग्यता वालों को नौकरी दिलाएगा डूडा, इन पदों के लिए यहां करें आवेदन
गोरखपुर में डूडा पैरा मेडिकल क्षेत्र में लोगों को नौकरी दिलवाएगा। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए शासन अस्पतालों की व्यवस्था सुदृढ़ करने में जुट गया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में पैरामेडिकल और तकनीकी योग्यता वालों की भविष्य में ज्यादा जरूरत को देखते हुए जिला नगरीय विकास अभिकरण डूडा ने पंजीकरण अभियान तेज कर दिया है। डूडा इन बेरोजगार पैरामेडिकल स्टाफ और तकनीकी शिक्षा लेने वालों को नौकरी दिलाएगा। इसके लिए नगर निगम परिसर सस्थित गेस्ट हाउस में पंजीकरण का काम तेजी से किया जा रहा है। डूडा ने बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में कोरोना की दूसरी लहर में 50 कर्मचारियों को नौकरी दिलाई है। इसमें स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वाय और सफाईकर्मी शामिल हैं।

loksabha election banner

मेडिकल कालेज, बोइंग के अस्पताल, सरकारी कार्यालयों में जरूरत पर उपलब्ध होंगे मैन पावर

बाबा राघवदास मेडिकल कालेज और टीबी अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था है। साथ ही बोइंग कंपनी भी गोरखपुर में कोविड अस्पताल बना रही है। इस अस्पताल मैन पावर उपलब्ध कराना शासन की जिम्मेदारी है। इसके अलावा शासन गांवों की स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत बनाने में जुटा है। मकसद है कि महामारी का प्रकोप बढ़े तो ग्रामीणों को उनके घर के बगल में ही पूरा इलाज मिल जाए। इसमें डाक्टरों के साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

इनका हो रहा पंजीकरण

स्टाफ नर्स, ओटी टेक्निशियन, वार्ड ब्वाय, डायटिशियन, वार्ड आया, लैब टेक्निशियन, एक्सरे टेक्निशियन, फिजियोथेरेपिस्ट

पंजीकरण के लिए यह करना होगा

शैक्षिक योग्यता, तकनीकी योग्यता, प्रशिक्षण प्रमाण पत्र, आधारकार्ड, बैंक पासबुक की ओरिजिनल और फोटोकापी, खुद की एक फोटो के साथ नगर निगम परिसर स्थित गेस्ट हाउस में सुबह 10 बजे से दोपहर बाद तीन बजे के बीच पहुंचना है। यहां सौ रुपये की रसीद के साथ पंजीकरण हो रहा है। पंजीकरण के बाद जरूरत के अनुसार फोन कर सूचना दी जाती है।

इतने हो चुके पंजीकरण

योग्यता         पंजीकरण

स्टाफ नर्स जीएनएम 339

ओटी टेक्निशियन 29

वार्ड ब्वाय       46

डायटिशियन      7

वार्ड आया       24

लैब टेक्निशियन   27

एक्सरे टेक्निशियन 37

फिजियोथेरेपिस्ट   18

पैरामेडिकल और स्वास्थ्य के क्षेत्र में तकनीकी योग्यता वालों का पंजीकरण किया जा रहा है। सौ रुपये जमा कर एक साल का पंजीकरण होता है। जरूरत के अनुसार इन्हें अस्पतालों में तैनाती दी जाएगी। - विकास सिंह, परियोजना अधिकारी डूडा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.