Move to Jagran APP

संतकबीर नगर में रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, सड़कों पर पानी

खलीलाबाद तहसील क्षेत्र में सुबह दस बजे से रिमझिम बारिश शुरू हुई। देर शाम तक बीच-बीच में बारिश होती रही। इसकी वजह से खलीलाबाद-धनघटा राजकीय मार्ग पर घोरखल केरमुआ चकदही पायलपार निखरकपार सियरासाथा देवरियागंगा नौरंगिया मैनसिर विश्वनाथपुर आदि स्थानों पर सड़क के किनारे पानी लग गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 12:36 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 12:36 AM (IST)
संतकबीर नगर में रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, सड़कों पर पानी
संतकबीर नगर में रिमझिम बारिश से मौसम हुआ सुहाना, सड़कों पर पानी

संतकबीर नगर: जनपद में चक्रवात यास का असर दिखने लगा है। गुरुवार की सुबह से रिमझिम बारिश शुरू हुई। शाम तक बीच-बीच में बारिश होती रही। इससे मौसम सुहाना हो गया। हालांकि शहर और देहात क्षेत्र की सड़कों के किनारे पानी लग गया। इससे आने-जाने में लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ा। बारिश के पानी से खेतों को नमी मिल गई है, जिसके कारण किसान नर्सरी डालने की तैयारी में जुट गए हैं।

loksabha election banner

खलीलाबाद तहसील क्षेत्र में सुबह दस बजे से रिमझिम बारिश शुरू हुई। देर शाम तक बीच-बीच में बारिश होती रही। इसकी वजह से खलीलाबाद-धनघटा राजकीय मार्ग पर घोरखल, केरमुआ, चकदही, पायलपार, निखरकपार, सियरासाथा, देवरियागंगा, नौरंगिया, मैनसिर, विश्वनाथपुर आदि स्थानों पर सड़क के किनारे पानी लग गया। वहीं खलीलाबाद के बरदहिया बाजार, डीघा बाईपास सहित अन्य स्थानों पर जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। दिनभर होती रही बारिश, बिजली आपूर्ति ठप

मेंहदावल तहसील क्षेत्र में बीते बुधवार की देर रात बारह बजे से तेज हवा व हल्की बारिश से मौसम सुहाना हो गया। गुरुवार की सुबह से शाम तक बारिश होती रही। इससे बिजली आपूर्ति ठप रही। मेंहदावल कस्बे में कुछ समय के लिए बिजली आपूर्ति बहाल हुई लेकिन फिर गुल हो गई। सांथा, धर्मसिंहवा, बेलहर, नंदौर आदि स्थानों पर पूरे दिन बिजली नहीं रही। धर्मसिंहवा थानाक्षेत्र के सेवहा चौबे व मुशहरा मार्ग पर आम का पेड़ गिरने से आवागमन कुछ देर के लिए बाधित रहा। ग्रामीणों ने पेड़ काटकर आवागमन बहाल किया। लगातार बारिश से धर्मसिंहवा व नंदौर चौराहे पर जलजमाव की समस्या पैदा हो गई। मेंहदावल के अवर अभियंता मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ स्थानों पर फाल्ट के कारण बिजली आपूर्ति ठप है। जल्द ही मरम्मत कराकर आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी। बादल बढ़ा रहे किसानों की परेशानी

धनघटा तहसील क्षेत्र में हो रही बारिश से मौसम तो सुहाना हो गया है लेकिन इससे किसानों की दिक्कत बढ़ सकती है। यही स्थिति आगे भी रहने पर खरीफ फसल की बोवाई में विलंब हो सकता है। पौली ब्लाक के बक्शीजोत गांव के किसान रामशंकर यादव ने कहा कि इस वर्ष मई के दूसरे सप्ताह में अच्छी बरसात होने से खेतों में नमी पर्याप्त मात्रा में मिल गई है। यह बारिश आगे समस्या पैदा कर सकती है। नकहां गांव के किसान रामकुमार ने कहा कि इस समय खरीफ की बोवाई की तैयारियां चल रही हैं। हल्दी की बोवाई तेजी से हो रही थी। इस बारिश से मक्का, ज्वार, बाजरा, उड़द, अरहर आदि की फसल पर बुरा असर पड़ सकता है। शिवबखरी गांव के किसान सुनील सिंह ने कहा कि खेतों में पहले से पर्याप्त नमी है। बारिश कुछ दिनों तक और हुई तो निचले इलाके में पानी लग जाएगा। इससे नर्सरी डालने में विलंब होगा। धान की रोपाई भी इससे प्रभावित हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.