Move to Jagran APP

सरकारी अस्पताल में घुसकर डाक्टर को लाठियों से पीटा, अभिलेख फाड़े

डाक्टर का दोष सिर्फ इतना था कि उन्होंने बाहर की दवा लिखने से मना कर दिया था। इसके बाद दवा दुकानदार गोलबंद हो गए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Dec 2018 06:39 AM (IST)Updated: Fri, 14 Dec 2018 06:39 AM (IST)
सरकारी अस्पताल में घुसकर डाक्टर को लाठियों से पीटा, अभिलेख फाड़े
सरकारी अस्पताल में घुसकर डाक्टर को लाठियों से पीटा, अभिलेख फाड़े

गोरखपुर, जेएनएन। महराजगंज जिले के श्यामदेउरवा थाना क्षेत्र के एक दर्जन लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परतावल के ओपीडी में मरीजों को देख रहे डा. अंग्रेश ¨सह पर हमला कर दिया और लाठी-डंडे से पीट कर लहुलूहान कर दिया। तोड़फोड़ की और सरकारी रजिस्टर फाड़ दिया। इससे सीएचसी में अफरा-तफरी मच गई और ओपीडी ठप हो गई। स्वास्थ्य कर्मियों की मदद से घायल चिकित्सक को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। उनका कुसूर सिर्फ इतना था कि उन्होंने बाहर की दवा लिखने से मना कर दिया था।

loksabha election banner

खबर के मुताबिक दोपहर में सीएचसी में भारी भीड़ थी। ओपीडी में मरीज देखे जा रहे थे। करीब एक बजे कुछ लोग ओपीडी में डा. अंग्रेश ¨सह के पास पहुंच गए। एक मरीज को दिखाया और बाहर की दवा लिखने के लिए कहा, जिस पर चिकित्सक ने बाहर की दवा लिखने से इन्कार कर दिया, तो बात बढ़ गई। तब तक युवकों के पक्ष में करीब एक दर्जन लोग लाठी लेकर जुट गए और चिकित्सक पर हमला कर दिया। डा. ¨सह चीखते-चिल्लाते हुए ओपीडी से भागकर चिकित्सा अधीक्षक डा. राकेश कुमार के कमरे में पहुंच गए। हमलावर भी पीछे-पीछे अधीक्षक के कमरे में घुस गए और वहां भी डा. अंग्रेश ¨सह को डंडे से पीटा। इससे सीएचसी में भगदड़ मच गई। मरीजों संग परिजन सीएचसी से बाहर निकल गए। इस घटना से आक्रोशित डाक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों ने कार्य बहिष्कार कर दिया।

सीएचसी परतावल के निरीक्षण के बाद अपर डिप्टी सीएमओ आइए अंसारी ने बताया कि उपचार के बाद हालत में सुधार न होने पर घायल डाक्टर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। डाक्टर पर हमले का कारण बाहर की दवा न लिखना है। अस्पताल के बाहर स्थित मेडिकल स्टोर संचालकों समेत एक दर्जन हमलावरों के खिलाफ श्यामदेउरवा थाने में तहरीर दी गई है। श्यामदेउरवा के प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय ने घटना की पुष्टि की। कहा कि बलवा, मारपीट, जान से मारने की धमकी, सरकारी कार्य में बाधा डालने की धारा में केस दर्ज किया गया है। फरार हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीम लगाई गई है।

डीएम ने दिए चिकित्सक के हमलावरों की गिरफ्तारी के निर्देश

हमले के बाद डाक्टरों व कर्मचारियों ने कामकाज ठप कर अस्पताल गेट पर हड़ताल पर बैठ गए, जिससे व्यवस्था बिगड़ने लगी। मामले की जानकारी होने पर दोपहर एक बजे जिलाधिकारी अमरनाथ उपाध्याय व पुलिस अधीक्षक रोहित सजयान सीएचसी पहुंचे। डीएम ने चिकित्सकों की सुरक्षा का पूरा आश्वासन देते हुए कहा कि चिकित्सक पर जानलेवा हमला करने वाले आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने थाना प्रभारी श्यामदेउरवा को निर्देशित किया कि 24 घंटे के भीतर दोषियों की गिरफ्तारी कर कठोर कार्रवाई की जाए। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभी आरोपितों के खिलाफ गंगेस्टर की कार्रवाई की जाएगी। दोषी किसी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे। डीएम के आश्वासन के बाद चिकित्सक काम पर लौट आए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.