रैन बसेरा में ठहरे लोगों से डीएम-एसपी ने की बात

संतकबीर नगर डीएम दिव्या मित्तल व एसपी डा. कौस्तुभ ने बुधवार की देर रात शहर के विभिन्न डीएम व एसपी ने बढ़ते ठंड को देखते हुए रैन बसेरा की जांच करने के लिए देर रात शहर में निकले। दोनों अधिकारी खलीलाबाद बाईपास व बंजरिया स्थित रैन बसेरा के अलावा स्टेशन रोड स्थित शेल्टर होम में पहुंचे। इनके अचानक पहुंचने से यहां के कर्मियों में खलबली मच गई।

JagranPublish: Thu, 20 Jan 2022 10:57 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:57 PM (IST)
रैन बसेरा में ठहरे लोगों से डीएम-एसपी ने की बात

संतकबीर नगर : डीएम दिव्या मित्तल व एसपी डा. कौस्तुभ ने बुधवार की देर रात शहर के विभिन्न स्थानों पर स्थित रैन बसेरा की जांच की। यहां पर उपलब्ध सुविधाओं की स्थिति देखी। रैन बसेरा में ठहरे लोगों से बातचीत कर सुविधाओं की सच्चाई जानी।

डीएम व एसपी ने बढ़ते ठंड को देखते हुए रैन बसेरा की जांच करने के लिए देर रात शहर में निकले। दोनों अधिकारी खलीलाबाद बाईपास व बंजरिया स्थित रैन बसेरा के अलावा स्टेशन रोड स्थित शेल्टर होम में पहुंचे। इनके अचानक पहुंचने से यहां के कर्मियों में खलबली मच गई। यहां पर बिस्तर, कंबल, अलाव की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके साथ ही रैन बसेरा में ठहरे लोगों से मिलने वाली सुविधा के बारे में पूछताछ की। डीएम ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर रैन बसेरा में कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की बात कही। इसके साथ ही रैन बसेरा में ठहरे हुए लोगों को सैनिटाइजर, मास्क उपलब्ध कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान नगरपालिका परिषद खलीलाबाद के अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मौर्य, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली खलीलाबाद विजय नारायण प्रताप आदि उपस्थित रहे।

सर्द हवा से गलन बढ़ी, हल्की बारिश भी हुई

जनपद में ठंड का कहर जारी है। गुरुवार को सुबह और रात के समय घना कोहरा रहा। सर्द हवा से गलन रही। सुबह के समय शहर व आसपास के क्षेत्रों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। दोपहर के करीब बारह बजे हल्की धूप निकली। इससे लोगों को कोई विशेष राहत नहीं मिली। कुछ लोग हीटर के पास तो तमाम लोग अलाव के पास बैठकर हाथ सेंकते दिखे। कोहरे के कारण वाहन चालकों को कठिनाई का सामना करना पड़ा। आगे का दृश्य साफ दिखाई न पड़ने से वाहन चालक परेशान रहे। ठंड के चलते 23 जनवरी तक सभी शैक्षणिक संस्थान में शिक्षण कार्य ठप कर दिया गया है। भारी पड़ रही मौसम की मार

सड़कों व बाजारों में लोग स्वेटर, जैकेट, टोपी आदि पहनकर आते-जाते हुए दिखे। जिला चिकित्सालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र-खलीलाबाद के सामने लोग अलाव के पास हाथ-पांव सेंकते दिखे। शहर व ग्रामीण अंचलों में मौसम की मार लोगों पर भारी पड़ रही है। सर्दी, जुकाम आदि से लोग पीड़ित हो रहे हैं। घर-बाहर लोग अलाव, हीटर, ब्लोवर से राहत पाने की कोशिश कर रहे हैं।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept