जर्जर सड़क, जलभराव से राह मुश्किल

बीते दिनों हुई बरसात ने मुख्य मार्गो के साथ ही संपर्क मार्गो की सूरत बिगाड़ दी है। कई मार्गो पर जलजमाव और कीचड़ के कारण लोग जहां-तहां गिरकर चोटहिल हो रहे हैं। बारिश ने लोगों को मुश्किल में डाल दिया है।

JagranPublish: Fri, 28 Jan 2022 10:37 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 10:37 PM (IST)
जर्जर सड़क, जलभराव  से राह मुश्किल

सिद्धार्थनगर : बीते दिनों हुई बरसात ने मुख्य मार्गो के साथ ही संपर्क मार्गो की सूरत बिगाड़ दी है। कई मार्गो पर जलजमाव और कीचड़ के कारण लोग जहां-तहां गिरकर चोटहिल हो रहे हैं। बारिश ने लोगों को मुश्किल में डाल दिया है। आलम यह है कि क्षेत्र की मुख्य सड़कों के साथ ग्रामीण इलाकों के सड़कों की सूरत खराब हो गई है। जलजमाव होने और कीचड़ फैलने से आवागमन करने वालों परेशानी उठानी पड़ रही है। लोग पानी और कीचड़ के बीच से आवागमन करने को विवश हैं ।क्षेत्र की प्रमुख सड़क बिस्कोहर से नावडीह व सिकौथा से रोहांव बुजुर्ग होते हुए बिजौरा को जोड़ने वाले मार्ग दुर्दशा पर आंसू बहा रहा हैं।यह सड़क बनने के कुछ समय बाद ही उखड़कर गड्ढों में तब्दील हो गयी थी।उसके बाद किसी ने इस ओर ध्यान देना उचित नहीं समझा। हाल ही में इस सड़क की मरम्मत दो साल पहले की गयी। लेकिन सड़क मरम्मत सिर्फ कोरम पूरा करने तक सीमित रही।जिसके चलते आवागमन करने वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की दशा पहले से ही बदतर थी बारिश होने पर लोगों की दिक्कतें और भी बढ़ गयी है। इस मार्ग पर सिकौथा , पिउरिया अहिरौली पड़री , मुडिला तिवारी, रोहाव बुजुर्ग, पिउरिया के पास सड़क की स्थिति नारकीय बनी हुई है। क्षेत्र के असलम प्रकाश, राजेश ,घनश्याम, बुधराम, बबलू आदि ने जल्द से जल्द सड़क के नवीनीकरण कराए जाने की मांग की है। जांच में आठ शिक्षक मिले अनुपस्थित सिद्धार्थनगर : परिषदीय विद्यालयों में ताला लगाकर शिक्षक गायब रह रहे हैं। इसकी पुष्टि खंड विकास अधिकारी (बीईओ) विजय आनंद की जांच में शुक्रवार को हुई। उन्होंने एक दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया। दो विद्यालय बंद मिला। गेट पर ताला लगा हुआ था। पांच विद्यालयों में आठ शिक्षक अनुपस्थित मिले। पांच विद्यालय पर शिक्षक उपस्थित बच्चों को पढ़ाते मिले। अनुपस्थित मिले शिक्षकों की कार्रवाई के लिए बीएसए को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

बीईओ ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय वैरवा नानकार व प्राथमिक विद्यालय हरनी बुजुर्ग में जांच के दौरान ताला लटका मिला है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक और शिक्षक गायब रहे। प्राथमिक विद्यालय गायघाट में दो, अमरिया में एक, सेमराकला में दो,जोगिया मजिगवां में एक, पटखौली में दो शिक्षक अनुपस्थित पाए गए हैं। प्राथमिक विद्यालय धोबहा, बांकी, बंगरा , पेडारी खुर्द व प्राथमिक विद्यालय इटौवा में पठन-पाठन संचालित होता पाया गया। दो अन्य विद्यालय बंद मिले।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept