Move to Jagran APP

Digital India : Paytm से बुक करें रोडवेज बस का टिकट, किराए में इतने फीसद की मिलेगी छूट Gorakhpur News

रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। Paytm से टिकट बुक करने पर अब किराए में भारी छूट मिलेगी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 01:46 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 03:02 PM (IST)
Digital India : Paytm से बुक करें रोडवेज बस का टिकट, किराए में इतने फीसद की मिलेगी छूट Gorakhpur News
Digital India : Paytm से बुक करें रोडवेज बस का टिकट, किराए में इतने फीसद की मिलेगी छूट Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। रोडवेज की बसों से यात्रा करने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कैशलेस सिस्टम की तरफ परिवहन निगम ने एक और अहम कदम बढ़ाया है। यात्री अब परिवहन निगम की वेबसाइट के अलावा पेटीएम एप से भी आनलाइन टिकट बुक कर सकते हैं। पेटीएम से टिकट बुक करने पर यात्रियों को किराए में रियायत भी मिलेगी।

loksabha election banner

दो सप्ताह तक चार सौ से अधिक मार्गों पर एक हजार से अधिक बसों पर परीक्षण के बाद पेटीएम एप की सुविधा शुरू हो गई है। परिवहन निगम ने पेटीएम से करार कर एप लांच किया है। फिलहाल, निगम की एसी बसों के टिकटों की बुकिंग पहले से ही आनलाइन हो रही है। पेटीएम एप से टिकटों की बुकिंग पर सुविधा और बढ़ जाएगी। यात्री पेटीएम से किराए का भुगतान कर सकेंगे। किराए में छूट भी मिल जाएगी।

इस रूट की बसों में है यह सुविधा

गोरखपुर से लखनऊ, कानपुर, आगरा, मथुरा, वृंदावन और दिल्ली के बीच चलने वाली एसी बसों के टिकटों की बुकिंग आनलाइन ही होती है। इन रूटों पर करीब 60 एसी बसें चलती हैं।

25 फीसद तक मिलेगा कैशबैक

पेटीएम से टिकट बुक करने पर यात्रियों को 25 फीसद कैशबैक की सुविधा मिलेगी, जिसकी अधिकतम सीमा 150 रुपये होगी।

साधारण बसों में भी मिलेगी पेटीएम एप की सुविधा

 उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के स्लीपर श्रेणी की 12, प्लैटिनम लाइन की 81, वाल्वो व स्कैनियां श्रेणी की 281 और जनरथ श्रेणी की 252 बसों में यह सुविधा मिलनी शुरू हो गई है। एसी के अलावा साधारण बस के यात्रियों को भी पेटीएम एप की सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.